होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Delhi-Pantnagar अब रोजाना सीधी और सस्ती फ्लाइट, उत्तराखंड में लीजिए छुट्टियों व तीर्थों का आनंद

Delhi-Pantnagar अब रोजाना सीधी और सस्ती फ्लाइट, उत्तराखंड में लीजिए छुट्टियों व तीर्थों का आनंद

दिल्ली से उत्तराखंड के लिए सीधी फ्लाइट स्पाइसजेट शुरू करने जा रही है.

दिल्ली से उत्तराखंड के लिए सीधी फ्लाइट स्पाइसजेट शुरू करने जा रही है.

Uttarakhand Tourism : उत्तराखंड में चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra) मई से शुरू होने जा रही है और उससे पहले अप्रैल में ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. अगर आप गर्मियों की छुट्टियां उत्तराखंड के प्राकृतिक सौंदर्य और सुहाने मौसम (Uttarakhand Weather) में बिताने का मन बना रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है. 8 अप्रैल यानी आगामी शुक्रवार से दिल्ली से उत्तराखंड के पंतनगर के लिए सीधी उड़ान शुरू होने जा रही है. स्पाइसजेट ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि कंपनी (Spicejet Airlines) इस रूट पर अपने Q400 विमान की सेवा शुरू करने जा रही है. यह उड़ान दिल्ली से पंतनगर और वापसी के रूट पर रोज़ाना यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेगी.

स्पाइसजेट ने अपने बयान में बताया कि दिल्ली से दोपहर 12.15 बजे फ्लाइट शुरू होगी, जो पंतनगर 1.15 बजे पहुंचेगी. वापसी की फ्लाइट पंतनगर से दोपहर 1.45 बजे चलेगी जो दिल्ली 2.45 बजे पहुंच जाएगी. स्पाइसजेट ने हाल में कहा था कि उसने क्रेडिट स्वीज़ के साथ सैद्धांतिक कमर्शियल करार किया, जो कि 2.4 करोड़ डॉलर के भुगतान को लेकर विवाद बना हुआ था. इस मामले में इसी साल 28 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाई कोर्ट के आदेश को बरकरार रखा था.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने ये जानकारियां देते हुए अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा कि एयरलाइन ने दस्तावेजी प्रक्रिया के जारी होने की बात कही. इन प्रक्रियाओं से इतर यात्रियों के लिए खास बात यह है कि पंतनगर और दिल्ली के बीच रोज़ाना डायरेक्ट फ्लाइट नहीं थी. गर्मियों की छुट्टियों और चार धाम यात्रा के दौरान यह सेवा उत्तराखंड पर्यटन का लुत्फ लेने वालों के लिए महत्वपूर्ण सेवा है. बताया जा रहा है कि इस उड़ान का किराया 4000 रुपये के करीब होगा.

" isDesktop="true" id="4177158" >

पर्यटन को बढ़ावा देना है मकसद
एयरलाइन्स ने इससे पहले गोरखपुर और वाराणसी के बीच उड़ान स्कीम के तहत फ्लाइट सेवा शुरू की थी. यह स्कीम असल में, यूपी और उत्तराखंड के कई शहरों के बीच कनेक्टिविटी और पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से चल रही है. गौरतलब है कि स्पाइसजेट की ये नई उड़ान गर्मियों के इस मौसम में 60 नई उड़ानों को शुरू करने की योजना के तहत शुरू की गई है.

Tags: New Flight, Spicejet, Uttarakhand news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें