Home /News /delhi-ncr /

Delhi: वीकेंड कर्फ्यू और बाजारों से ऑड-ईवन सिस्टम खत्म करने से व्‍यापारी खुश, कहा- कोविड प्रोटोकॉल का पालन करेंगे

Delhi: वीकेंड कर्फ्यू और बाजारों से ऑड-ईवन सिस्टम खत्म करने से व्‍यापारी खुश, कहा- कोविड प्रोटोकॉल का पालन करेंगे

weekend curfew: दिल्‍ली के व्‍यापारियों ने एलजी से वीकेंड कर्फ्यू हटाने की मांग की थी. (फाइल फोटो)

weekend curfew: दिल्‍ली के व्‍यापारियों ने एलजी से वीकेंड कर्फ्यू हटाने की मांग की थी. (फाइल फोटो)

Delhi : CAIT ने कहा कि चूंकि पिछले 25 दिनों में दिल्ली के व्यापार को लगभग 70% का भारी नुकसान हुआ है, इसलिए दिल्ली के व्‍यापारियों के लिए प्रतिबंधों को हटाए जाने का कदमबेहद राहत भरा होगा. शादियों, होटलों और रेस्तरां के लिए व्यक्तियों की सीमा को 20 से 200 या 50% तक बढ़ाकर, एलजी ने दिल्ली के लोगों को अपने पारिवारिक और सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करने का अवसर दिया है, खासकर ऐसे समय में जब शादियों का मौसम जारी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली : दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (Delhi Disaster Management Authority) की गुरुवार को हुई अहम बैठक में राष्‍ट्रीय राजधानी में वीकेंड कर्फ़्यू (Weekend Curfew) और बाज़ारों के ऑड-ईवन सिस्टम खत्म करने पर लिए गए फैसले से व्‍यापारी खुश हैं. व्‍यापारियों का कहना है कि इस फैसले से दिल्ली में कारोबार के हालात काफी हद तक सामान्य हो जाएगा और व्यापार को अब पुनर्जीवित किया जा सकेगा.

    कंफेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने उसके सुझाव को स्वीकार करने और दिल्ली में कोविड (Covid in Delhi) प्रतिबंध हटाने के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की सराहना की. कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने एलजी अनिल बैजल को इस बहुप्रतीक्षित कदम के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि हालांकि कोविड प्रतिबंधों के कारण व्यापार ने आई मंदी से बाहर आने में अभी अधिक समय लग सकता है.

    Delhi Lockdown News: दिल्ली में ऑड-ईवन, वीकेंड कर्फ्यू खत्म, शादी समारोह में शामिल हो सकेंगे 200 लोग

    व्‍यापारी नेता खंडेलवाल ने कहा कि चूंकि पिछले 25 दिनों में दिल्ली के व्यापार को लगभग 70% का भारी नुकसान हुआ है, इसलिए दिल्ली के व्‍यापारियों के लिए प्रतिबंधों को हटाए जाने का कदमबेहद राहत भरा होगा. शादियों, होटलों और रेस्तरां के लिए व्यक्तियों की सीमा को 20 से 200 या 50% तक बढ़ाकर, एलजी ने दिल्ली के लोगों को अपने पारिवारिक और सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करने का अवसर दिया है, खासकर ऐसे समय में जब शादियों का मौसम जारी है.

    उन्‍होंने आश्‍वासन दिय कि दिल्‍ली के व्यापारी पूरी ईमानदारी के साथ कोविड सामाजिक प्रोटोकॉल का पालन करना जारी रखेंगे. साथ ही कहा कि इस ढील के बाद अब व्यापार से संबंधित कॉन्‍फ्रेंस, सेमिनार आदि आयोजित करने का रास्ता भी साफ हो गया है. बैंक्वेट हॉल, होटल एवं रेस्‍तरां आदि के लिए भी यह एक बड़ी राहत वाला कदम है.

    Tags: Curfew, DDMA, Delhi, Weekend Curfew in Delhi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर