दिल्ली में आज इन रास्तों पर बंद रहेगी आवाजाही, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये जरुरी खबर

 (File Pic PTI)

(File Pic PTI)

बताया जा रहा है कि बीटिंग रिट्रीट के चलते शुक्रवार को यलो लाइन के दो मेट्रो स्टेशन को दोपहर दो बजे से कुछ समय के लिए बंद किया जाएगा. इसमें केन्द्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन दोपहर दो बजे से शाम साढ़े छ: बजे तक बंद रहेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 5:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के चलते ट्रैफिक काफी ज्यादा प्रभावित है. ऐसे में शुक्रवार को बीटिंग रिट्रीट के चलते कई रास्तों में बदलाव होगा. ऐसे में लगने वाले जाम को ध्यान में रखते हुए वहां चालकों को वैकल्पिक मार्ग चुनने की सलाह दी जा रही है. जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति भवन और संसद भवन के साथ साथ इंडिया गेट के आस पास के रास्ते 29 जनवरी तक प्रभावित रहने की बात कही जा रही है.

सुरक्षा के लिहाज से इन रास्तों पर आवाजाही पूरी तरह से बंद है. बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी के चलते सुरक्षा चाक चौबंद है. ऐसे में कनॉट प्लेस, रणजीत सिंह फ्लाईओवर, बाराखंबा और इनर-आउटर दोनों ही सर्कल बंद रहेंगे. इसके अलावा बताया जा रहा है कि बीटिंग रिट्रीट के चलते शुक्रवार को यलो लाइन के दो मेट्रो स्टेशन को दोपहर दो बजे से कुछ समय के लिए बंद किया जाएगा. इसमें केन्द्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन दोपहर दो बजे से शाम साढ़े छ: बजे तक बंद रहेंगे.

Youtube Video


इससे पहले दिल्‍ली पुलिस ने देर शाम को निजामुद्दीन से एनएच 24 होते हुए गाजियाबाद जाने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया है. गाजियाबाद जाने वाले ट्रैफिक को अक्षरमधाम के रास्‍ते लक्ष्‍मी नगर, कड़कड़ीमोड़ होते हुए आनंद विहार की ओर भेजा जा रहा है.
अचानक इस रूट पर अधिक ट्रैफिक आने की वजह से इस रास्‍ते पर भी जाम लग रहा है. दिल्‍ली पुलिस ने लोगों से अपील की है क‍ि वे गाजियाबाद की ओर जाने के लिए डीएनडी होते हुए नोएडा सेक्‍टर 62 से होकर गाजियाबाद जाएं. इसके अलावा दूसरा रास्‍ता सोनिया विहार, करावलनगर होते हुए भोपुरा होकर गाजियाबाद पहुंचने का सुझाव दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज