अपना शहर चुनें

States

Delhi Traffic Alert: किसान आंदोलन के चलते आज कई रूट बंद, यूपी से दिल्‍ली आना है तो इस रास्‍ते का करें इस्‍तेमाल

ऐसे में गाजियाबाद से दिल्‍ली आने वालों को आनंद विहार, DND, चिल्‍ला, अप्‍सरा और भोपरा बॉर्डर के रास्‍ते दिल्‍ली आने की सलाह दी गई है.(सांकेतिक फोटो)
ऐसे में गाजियाबाद से दिल्‍ली आने वालों को आनंद विहार, DND, चिल्‍ला, अप्‍सरा और भोपरा बॉर्डर के रास्‍ते दिल्‍ली आने की सलाह दी गई है.(सांकेतिक फोटो)

प्रदर्शन को देखते हुए गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) को आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2020, 10:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. किसान नेता और सरकार के बीच कृषि कानूनों के प्रावधानों को लेकर सहमति नहीं बनने के कारण आंदोलन (Kisan Andolan) लगातार जारी है. किसान आंदोलन के कारण पड़ोसी राज्‍यों के लोगों को दिल्‍ली आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्‍ली में भी एक से दूसरी जगह जाने में दिक्‍कत हो रही है. किसान आंदोलन के बीच सोमवार के लिए ट्रैफिक को लेकर नया अलर्ट जारी किया गया है. दरअसल, प्रदर्शन को देखते हुए गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) को आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है. ऐसे में गाजियाबाद से दिल्‍ली आने वालों को आनंद विहार, DND, चिल्‍ला, अप्‍सरा और भोपरा बॉर्डर के रास्‍ते दिल्‍ली आने की सलाह दी गई है.

ट्रैफिक पुलिस ने किसान प्रदर्शन का केंद्र बने सिंघु बॉर्डर, औचंडी, पियाऊ मनियारी, सभोली और मंगेश सीमा को भी बंद कर दिया है. ऐसे में इन इलाकों से दिल्‍ली आने वाले हजारों लोगों को देश की राजधानी में दाखिल होने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इन रूट के बजाय आमलोगों को लामपुर, सफियाबाद और सिंघु टोल टैक्‍स बॉर्डर के जरिये दिल्‍ली आने की सलाह दी गई है. इसके साथ ही मुकरबा और GTK रोड से भी ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है. दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवायजरी जारी करते हुए लोगों को आउटर रिंग रोड, जीटीके रोड और एनएच-44 रूट से यात्रा न करने की सलाह दी है.


किसानों ने अलग-अलग हिस्सों में अपनी भूख हड़ताल शुरू कर दी है
बता दें कि नए कृषि कानून के खिलाफ आज किसान संगठनों ने देशभर में भूख हड़ताल का आह्वान किया है. दिल्ली के अलग-अलग नाकों पर किसान संगठन धरनास्थल पर ही अनशन करेंगे. भारतीय किसान यूनियन (पंजाब) के जनरल सेक्रेटरी हरिंदर सिंह का कहना है कि सरकार को अपनी जिद से पीछे हटना ही होगा. दिल्ली की अलग-अलग सीमा पर सुबह आठ से पांच बजे तक कुल 40 किसानों के लीडर भूख हड़ताल करेंगे. हरिंदर सिंह ने बताया कि इनमें से 25 संगठनों के लोग सिंघु बॉर्डर, 10 संगठनों के टिकरी बॉर्डर और 5 संगठनों के यूपी बॉर्डर पर धरना देंगे. किसानों ने अलग-अलग हिस्सों में अपनी भूख हड़ताल शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज