होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Weather: दिल्ली-NCR में आज भी बारिश, सड़कें बनीं तालाब; बाहर निकलने से पहले पढ़ें ट्रैफिक अलर्ट वरना...

Weather: दिल्ली-NCR में आज भी बारिश, सड़कें बनीं तालाब; बाहर निकलने से पहले पढ़ें ट्रैफिक अलर्ट वरना...

Delhi NCR Traffic: भारी बारिश से दिल्ली-एनसीआर बेहाल, आज भी बरसेंगे बादल; जानें ट्रैफिक का हाल

Delhi NCR Traffic: भारी बारिश से दिल्ली-एनसीआर बेहाल, आज भी बरसेंगे बादल; जानें ट्रैफिक का हाल

Delhi Rain Update: दिल्ली-एनसीआर के लिए मौसम विभाग ने शनिवार के लिए भी ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

दिल्ली-एनसीआर में आज भी बारिश के आसार.
दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.
दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर जलभराव की स्थिति है.

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में लगातार हो रही बारिश ने लोगों के जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. नोएडा, गुरुग्राम से लेकर दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग इलाकों में लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी भारी बारिश हुई, जिससे सड़कों पर जलजमाव हो गया और यातायात बाधित हुआ. हालांकि, दिल्लीवालों को बारिश से अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि मौसम विभाग ने आज यानी शनिवार के लिए भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. बीते 24 घंटे में दिल्ली में इतनी बारिश हुई है कि सड़कें तालाब बन चुकी हैं. इसकी वजह से दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को एडवाइजरी जारी करनी पड़ रही है कि लोगों को किन सड़कों से बच कर रहना चाहिए.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने उन सड़कों की पूरी लिस्ट जारी की है और बताया है कि लोगों को अपनी यात्रा किस रूट से करनी चाहिए और किन रास्तों पर जाने से बचना चाहिए. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में लगातार हो रही बारिश से राजधानी की कई सड़कें जलजमाव, पेड़ उखड़ने और गड्ढों से प्रभावित हो गई हैं. यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा की योजना उसी के अनुसार बनाएं और अपनी सुविधा के लिए इन रास्तों से बचें.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का अलर्ट
दिल्ली यातायात पुलिस ने अलर्ट जारी कर यात्रियों से बारिश को ध्यान में रखकर अपनी यात्रा की योजना बनाने का आह्वान किया. पुलिस ने ट्वीट किया, ‘शांतिवन के हनुमान सेतु से हनुमान मंदिर कैरिजवे तक, लिबासपुर अंडरपास, महारानी बाग तैमूर नगर मोड़, सीडीआर चौक, महरौली से गुरुग्राम तक, अंधेरिया मोड़ से वसंत कुंज की तरफ, निजामुद्दीन पुल के नीचे, सिंघु बोर्डर पर पेट्रोल पंप के पास, एम बी रोड से सैनिक फार्म कैरिजवे तक जलजमाव देखा गया है. पुलिस ने लोगों को इन मार्गों से बचने की सलाह दी.

delhi rain

दिल्ली यातायात पुलिस ने अलर्ट जारी किया है.

इन सड़कों पर है जलजमाव
1. जीटी रोड: लिबासपुर अंडरपास के नजदीक
2. रिंग रोड: – महारानी बाग-तैमुर नगर कट
3. एमजी रोड: अंधेरिया मोड़ पर गुरुग्राम की ओर और वसंतकुंज में
4. रिंग रोड: निजामुद्दीन ब्रिज के नीचे
5. एनएच-1: सिंघु बॉर्डर के पेट्रोल पंप के नजदीक
6. एमबी रोड: सैनिक फार्म के पास
7. मथुरा रोड: डब्ल्यू प्वाइंट से लेकर जू रेड लाइट तक
8. पंडित पंत मार्ग: केंद्रीय सचिवालय के पास
9. अरबिंदो मार्ग: अर्धचिनी से पीटीएस रेड लाइट
10. लाला लाजपत राय मार्ग: लाला लाजपत राय बस स्टैंड

आज के लिए जारी है येलो अलर्ट
बता दें कि मौसम विभाग ने शनिवार के लिए भी ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की आशंका है. भारी बारिश के कारण पेड़ गिरने से जगह-जगह यातायात बाधित हुआ और लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा. यातायात पुलिस ने कहा कि उन्हें जाम संबंधी 19 कॉल प्राप्त हुईं. इसके अलावा जलजमाव के संबंध में 11 और पेड़ गिरने की घटनाओं की जानकारी देने वाली 22 कॉल प्राप्त हुई.

दिल्ली में कहां कितनी बारिश हुई
दिल्ली में शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक महज पिछले 24 घंटे में जितनी बारिश हुई वह सितंबर के महीने में हुई औसत बारिश का आधे से ज्यादा था. सफदरजंग वेधशाला ने एक सितंबर से 22 सितंबर (बृहस्पतिवार सुबह) तक सामान्य 108.5 मिलीमीटर बारिश की तुलना में 58.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की थी. सफदरजंग वेधशाला दिल्ली का प्रमुख मौसम स्टेशन है. शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 72 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. एक सितंबर से 23 सितंबर तक दिल्ली में 130.5 मिलीमीटर बारिश हुई. सामान्यत: दिल्ली में सितंबर में 125.5 मिलीमीटर बारिश होती है.

Tags: Delhi Rain, Rain in Delhi NCR, Weather news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें