• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली ट्रैफिक पुलिस तैयार कर रही है टॉप-10 खतरनाक ड्राइवरों की लिस्ट, जानें क्या है पूरा मामला

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस तैयार कर रही है टॉप-10 खतरनाक ड्राइवरों की लिस्ट, जानें क्या है पूरा मामला

दिल्ली पुलिस की सूत्रों की मानें तो कुछ खतरनाक ड्राइवरों की पहचान भी कर ली गई है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

दिल्ली पुलिस की सूत्रों की मानें तो कुछ खतरनाक ड्राइवरों की पहचान भी कर ली गई है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों को रोकने के लिए अब एक अनूठी पहल की शुरुआत की है. जिस तरह पुलिस थानों में इलाके के बड़े अपराधियों और टॉप गैंगेस्टर की सूची तैयार करती है, ठीक उसी तर्ज पर अब ट्रैफिक पुलिस भी प्रमुख सड़कों पर चलने वाले खतरनाक ड्राइवरों की सूची तैयार कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने सड़क दुर्घटनाओं (Road Accidents) में होने वाली मौतों (Deaths) को रोकने के लिए अब एक अनूठी पहल की शुरुआत की है. जिस तरह पुलिस थानों में इलाके के बड़े अपराधियों और टॉप गैंगेस्टर की सूची तैयार करती है, ठीक उसी तर्ज पर अब ट्रैफिक पुलिस भी प्रमुख सड़कों पर चलने वाले खतरनाक ड्राइवरों (Drivers) की सूची तैयार कर रही है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की इस कवायद से राजधानी के प्रमुख सड़कों पर हो रहे सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने का प्लान है.

    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस अब हर प्रमुख सड़कों पर टॉप-10 खतरनाक ड्राइवरों की पहचान करने में लग गई है. इन दस खतरनाक ड्राइवरों को आने वाले दिनों में रोड सेफ्टी का पाठ भी पढ़ाया जाएगा. इसके साथ ही ड्राइवरों को चेतावनी दी जाएगी कि अगर इसके बाद भी वह नहीं संभले तो ड्राइविंग लाइसेंस रद्द होगा ही मोटर व्हीकल कानून के साथ-साथ आपराधिक धाराओं में भी मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा.

    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस, सड़क दुर्घटना, मौत, टॉप गैंगेस्टर, ट्रैफिक पुलिस, खतरनाक ड्राइवरों की सूची, राकेश अस्थाना, दिल्ली पुलिस कमिश्नर, Drivers Lists, Delhi Traffic Police, Road Accidents, Death, cp delhi, rakesh asthana, Delhi news, Errant Drive,

    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस अब हर प्रमुख सड़कों पर टॉप-10 खतरनाक ड्राइवरों की पहचान करने में लग गई है.

    राकेश अस्थाना के सीपी बनते ही शुरू हुई अनूठी पहल
    बता दें कि गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना जब से दिल्ली पुलिस के मुखिया बने हैं, उसके बाद से ही एक के बाद एक नए फैसले लिए जा रहे हैं. अभी हाल भी सीपी ने आदेश जारी किया था कि अब दिल्ली पुलिस के 50 साल से 58 साल तक सिपाही या अधिकारी अपने इच्छा के अनुसार पोस्टिंग ले सकते हैं.

    खतरनाक ड्राइवरों की लिस्ट हो रही तैयार
    गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने खतरनाक ड्राइवरों की लिस्ट तैयार करनी शुरू कर दी है. दिल्ली पुलिस की सूत्रों की मानें तो कुछ खतरनाक ड्राइवरों की पहचान भी कर ली गई है. दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर खतरनाक ड्राइविंग, रेड लाइट जपिंग, ओवर स्पीडिंग और शराब पीकर वाहन चलाने के आधार पर हुए चालानों के आधार पर ये सूची तैयार किए जा रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: महंत नरेंद्र गिरि से पहले भी MP के इस संत की हत्या-आत्महत्या के बीच उलझ गई थी कहानी

    सड़क दुर्घटनाओं में काफी कमी आ जाएगी
    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का मानना है कि इस तरह की सूची एक बार तैयार हो जाने के बाद दिल्ली में सड़क दुर्घटनाओं में काफी कमी आ जाएगी. देश में सड़क दुर्घटनाओं में हो रहे मौतों में ज्यादा मौतें खतरनाक ड्राइविंग, रेड लाइट जपिंग, ओवर स्पीडिंग और शराब पीकर वाहन चलाने से होती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज