Home /News /delhi-ncr /

New Year 2022: नए साल पर इंडिया गेट-चिड़ियाघर जाने से पहले पढ़ लें यह खबर, ये रूट्स रहेंगे बंद

New Year 2022: नए साल पर इंडिया गेट-चिड़ियाघर जाने से पहले पढ़ लें यह खबर, ये रूट्स रहेंगे बंद

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इंडिया गेट और चिड़ियाघर को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. (फोटो-ANI)

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इंडिया गेट और चिड़ियाघर को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. (फोटो-ANI)

Delhi Traffic Police Advisory: दिल्‍ली में नए साल के जश्‍न (New Year 2022) की तैयारियां हो चुकी हैं. ट्रैफिक पुलिस ने इंडिया गेट (India Gate) और चिड़ियाघर जाने वालों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. इस दौरान कई रूट्स बंद रहेंगे. कोविड और ओमिक्रॉन को देखते हुए 28 दिसंबर को डीडीएमए ने येलो अलर्ट जारी किया था. इसके बाद से कोविड प्रोटोकॉल को लेकर भी सख्‍ती बरती जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. देश की राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में नए साल के जश्‍न (New Year 2022 Celebration) की तैयारियां हो चुकी हैं. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. पुलिस ने 1 जनवरी 2022 के दिन इंडिया गेट (India Gate) आने वाले पैदल यात्रियों और ट्रैफिक के सही तरीके से संचालन के लिए कड़े इंतजाम किए हैं. दरअसल 1 जनवरी को इंडिया गेट पर बड़ी संख्या में पैदल यात्रियों की आवाजाही होती है. लोग इंडिया गेट पर घूमने आते हैं.

डीडीएमए (DDMA) की गाइडलाइन के मुताबिक, भीड़ कम करने और रोकने के लिए इस बार ट्रैफिक पुलिस ने कड़े इंतजाम किए हैं. इंडिया गेट पर 1 जनवरी को पैदल यात्रियों की तादाद ज्यादा होने पर सुबह 10 बजे से इंडिया गेट सी हैक्सागॉन को ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया जाएगा और ट्रैफिक को इन रूट्स पर डाइवर्ट कर दिया जाएगा.

इंडिया गेट से ट्रैफिक इन रूट्स पर डायवर्ट

>>क्यू प्वाइंट से एमएलएनपी गोल चक्कर
>>सुनहरी मस्जिद गोलचक्कर
>>मौलाना आजाद रोड, जनपथ
>>राजपथ रफी मार्ग
>>विंडसर पैलेस गोलचक्कर
>>राजेन्द्र प्रसाद रॉड जनपथ
>>केजीमार्ग फिरोजशाह रोड
>>मंडी हाउस
>>W प्वाइंट
>>मथुरा रोड पुराना किला रोड
>>मथुरा रोड शेरशाह रोड
>>सुब्रममनियम भारती मार्ग, जाकिर हुसैन मार्ग
>>एसबीएम पंडारा रोड
>>मान सिंह रोड

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की अपील

ट्रैफिक पुलिस ने अपील की है कि नए साल के सेलिब्रेशन के चलते इंडिया गेट की तरफ न आएं. इसके अलावा दिल्ली के चिड़ियाघर पर भी नए साल में भारी भीड़ की आशंका के चलते मथुरा रोड पर काफी ट्रैफिक रह सकता है. ऐसे में पब्लिक से अपील की गई है कि हजरत निजामुद्दीन और प्रगति मैदान के बीच भैरो रोड और मथुरा रोड पर जाने से बचें.

दिल्‍ली में येलो अलर्ट जारी

कोविड और ओमिक्रॉन को देखते हुए डीडीएमए ने येलो अलर्ट 28 दिसंबर को जारी किया गया था. इसका कड़ाई पालन करने के लिए दिल्‍ली पुलिस पूरी कवायद कर रही है. इस दौरान सोशल, पॉलिटिकल, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट, कल्चरल, रिलिजियस और फेस्टिवल रिलेटेड भीड़ पूरी दिल्ली में बैन है. इसके अलावा सेंट्रल विस्टा के काम के चलते इंडिया गेट आम पब्लिक के लिए बंद है.

Tags: Delhi India Gate, Delhi news, Delhi Traffic Advisory, New Year Celebration, Traffic Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर