दिल्ली: अब मास्क न पहनने पर चालान नहीं काट सकेगी ट्रैफिक पुलिस, लेकिन...
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली: अब मास्क न पहनने पर चालान नहीं काट सकेगी ट्रैफिक पुलिस, लेकिन...
(सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर (Delhi Police Headquarter) से जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक दिल्ली के हर थाने में एक स्पेशल टीम (Special Team) कोरोना के नियमों के उल्लंघन जैसे मास्क न पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने इत्यादि पर कार्रवाई करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2020, 12:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश-दुनिया में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) निपटने के लिए विशेषज्ञ बार-बार सावधानी बरतने की सलाह देते हैं. इनमें घर से बाहर निकलते समय फेस मास्‍क पहनना, हाथों को बार-बार धोना और सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करना शामिल है. इसके बावजूद दिल्‍ली समेत कुछ शहरों में लोग इन नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे में अभी तक सड़कों पर बिना मास्क निकलने वाले लोगों का दिल्ली ट्रैफिक पुलिस चालान कर रही थी. लेकिन अब खबर आ रही है कि दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस, ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर ही कार्रवाई कर सकेगी. अब वो मास्क ना पहनने पर चालान नहीं काटेगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस की सभी डिवीजन अब कोविड-19 नियम उल्लंघन पर कार्रवाई नहीं कर सकेगी बल्कि अब से यह ज़िम्मेदारी दिल्ली के हर थाने में मौजूद स्पेशल टीम को दी जा रही है. यह स्पेशल टीम सिर्फ कोरोना नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई करेगी. दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर से जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक दिल्ली के हर थाने में एक स्पेशल टीम कोरोना के नियमों के उल्लंघन जैसे मास्क न पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने इत्यादि पर कार्रवाई करेगी.

कोविड-19 नियम उल्लंघन के मामले में दिल्ली पुलिस के एक अफसर ने बताया कि दिल्‍ली में जिन लोगों के चालान हुए हैं, उनमें बड़ी संख्‍या वाले वो लोग हैं जो मास्‍क का खर्च उठा सकते हैं. इसके बावजूद वे सार्वजनिक जगहों पर बिना मास्‍क के निकल जाते हैं. उनका कहना है कि इन लोगों के पास मास्‍क ना पहनने का कोई कारण नहीं होता है. लोगों पर जुर्माना लगाना कोई उपाय नहीं है, हां ये एक विकल्‍प है. उन्होंने कहा कि वे लोग ऐसे व्‍यक्ति का चालान नहीं काटते हैं जो उसका खर्च नहीं उठा सकता. जबकि वे लोग ऐसे लोगों को मास्‍क उपलब्‍ध कराते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज