ऑक्‍सीजन की कमी के बाद दिल्‍ली के दो बड़े अस्‍पतालों ने की कोविड बेड में कटौती

दिल्‍ली में दो बड़े अस्‍पतालों ने ऑक्‍सीजन की कमी को देखते हुए कोविड बेड घटा दिए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्‍ली के सरकारी जीटीबी अस्‍पताल में कुल 1500 बेड पर कोरोना मरीजों को इलाज दिया जा रहा था लेकिन इनमें से आधी से ज्‍यादा संख्‍या घटा दी गई है. कोरोना के अपने चरम पर होने के दौरान इस अस्‍पताल से घटाए गए कोरोना के 800 बेड मरीजों में चिंता पैदा कर रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना के बढ़ते मरीजों और ऑक्‍सीजन की भारी किल्‍लत को देखते हुए दिल्‍ली के दो बड़े अस्‍पतालों ने कोरोना के बेड घटा दिए हैं. दिल्‍ली के इन दोनों बड़े अस्‍पतालों ने मिलकर 1050 बेड घटाए हैं. ऐसे में राजधानी में कोविड मरीजों के बीच बेड के लिए मच रही मारामारी अब और भी गंभीर रूप ले लेगी.

बता दें कि दिल्‍ली में बढ़ते कोरोना को देखते हुए हर्ट के सबसे बड़े अस्‍पतालों में से एक राजीव गांधी सुपर स्‍पेशलिटी अस्‍पताल ने अस्‍पताल में सभी ओपीडी बंद करके कोरोना के लिए रजिर्व कर दिया था. इस अस्‍पताल में 650 बेड पर कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा रहा था लेकिन अब इनमें से 250 बेड घटा दिए गए हैं.



वहीं दिल्‍ली के सरकारी जीटीबी अस्‍पताल में कुल 1500 बेड पर कोरोना मरीजों को इलाज दिया जा रहा था लेकिन इनमें से आधी से ज्‍यादा संख्‍या घटा दी गई है. कोरोना के अपने चरम पर होने के दौरान इस अस्‍पताल से घटाए गए कोरोना के 800 बेड मरीजों में चिंता पैदा कर रहे हैं. वहीं बेड के लिए अस्‍पतालों में मारामारी और बढ़ जाएगी. दिल्‍ली सरकार की ओर से बेड घटने की जानकारी कोविड बेड एप पर दी गई है.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से दिल्‍ली के अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन की कमी हो रही है. दिल्‍ली में ऑक्‍सीजन की पर्याप्‍त सप्‍लाई न होने से अस्‍पतालों में भी हड़कंप मच रहा है. जीटीबी अस्‍पताल में पिछले कई दिनों से कुछ घंटों की ऑक्‍सीजन बची होने के कारण प्रशासन भी लगातार सिफारिशें करता रहा है. ऐसे में अब कोविड बेड ही घटा दिए गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.