Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने RML अस्पताल का किया दौरा, मरीजों और चिकित्सकों से की बातचीत

दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने RML अस्पताल का किया दौरा, मरीजों और चिकित्सकों से की बातचीत

मांडविया ने ट्वीट किया, ‘‘आज मैं दिल्ली में आरएमएल अस्पताल गया और वहां मरीजों एवं उनके परिजनों तथा चिकित्सकों से बातचीत की.'' (फाइल फोटो)

मांडविया ने ट्वीट किया, ‘‘आज मैं दिल्ली में आरएमएल अस्पताल गया और वहां मरीजों एवं उनके परिजनों तथा चिकित्सकों से बातचीत की.'' (फाइल फोटो)

मांडविया ने कहा कि ओपीडी (OPD) सेवाएं अब आरएमएल में रविवार को भी दी जा रही हैं, ताकि दुकानों में काम करने वाले चालक, श्रमिक और अन्य लोग छुट्टियों के दिन इलाज कराने पहुंच सकें. उन्होंने कहा कि इससे उनकी आजीविका प्रभावित नहीं होगी.

    नई दिल्ली. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (Ram Manohar Lohia) अस्पताल का दौरा किया और वहां मरीजों तथा उनके परिजनों से बातचीत की. मांडविया ने कहा कि ओपीडी (OPD) सेवाएं अब आरएमएल में रविवार को भी दी जा रही हैं, ताकि दुकानों में काम करने वाले चालक, श्रमिक और अन्य लोग छुट्टियों के दिन इलाज कराने पहुंच सकें. उन्होंने कहा कि इससे उनकी आजीविका प्रभावित नहीं होगी.

    मांडविया ने ट्वीट किया, ‘‘आज मैं दिल्ली में आरएमएल अस्पताल गया और वहां मरीजों एवं उनके परिजनों तथा चिकित्सकों से बातचीत की. आरएमएल में ओपीडी सेवाएं रविवार को भी शुरू कर दी गई हैं, ताकि दुकानों में काम करने वाले, चालक, श्रमिक और अन्य लोग छुट्टियों के दिन इलाज कराने पहुंच सकें. जिससे उनकी आजीविका प्रभावित नहीं होगी. ’’

    जरूरतों को पूरा करने का उन पर काफी दबाव था
    वहीं, बीते 13 अक्टूबर को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा था कि मानसिक स्वास्थ्य आने वाले समय में भारत के लिए एक बड़ी चुनौती होगी. न्यूज़18 के साथ अनौपचारिक बातचीत में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बताया था कि भारत में आज सात में से एक व्यक्ति मानसिक स्वास्थ्य को लेकर प्रतिकूल रूप से प्रभावित है. मनसुखभाई मंडाविया ने कहा कि इस साल जब कोरोना की दूसरी लहर अपने चरम पर थी उस वक्त कामकाज में व्यस्त था और लोगों की जरूरतों को पूरा करने का उन पर काफी दबाव था.

    साइकिल से ही संसद आया जाया करते हैं
    मानसिक दबाव को कम करने के लिए उन्होंने डॉक्टरों की सलाह पर 20 मिनट तक डीप ब्रीदिंग प्रतिदिन करना शुरू किया. मनसुख मांडविया का कहना है कि इससे उन्हें काफी फायदा हुआ. इसके साथ ही साथ मनसुख मांडविया ने बताया कि वो लगातार साइकिलिंग करते रहे और इसका भी उन्हें फायदा मिला. गौरतलब है कि मनसुखभाई मांडविया मोदी सरकार के ऐसे मंत्री हैं जो साइकिल का प्रयोग अक्सर करते हैं. संसद के सत्र के दौरान वो साइकिल से ही संसद आया जाया करते हैं.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Delhi news, Mansukh Mandaviya

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर