Assembly Banner 2021

दिल्ली: चांदनी चौक में हनुमान मंदिर के पुनर्निर्माण की मांग, हर्षवर्धन ने उपराज्यपाल को लिखा पत्र

हर्षवर्धन चांदनी चौक (Chandni Chowk) से लोकसभा सदस्य हैं. (फाइल फोटो)

हर्षवर्धन चांदनी चौक (Chandni Chowk) से लोकसभा सदस्य हैं. (फाइल फोटो)

Hanuman Temple in Chandni Chowk: केंद्रीय मंत्री ने 21 जनवरी को भेजे अपने पत्र में कहा, "मुझे लगता है कि लोगों की धार्मिक भावनाएं काफी आहत हुई हैं."

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 9:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) ने दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) से जनवरी में चांदनी चौक में निगम प्राधिकारों द्वारा ढहाए गए हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) का पुनर्निर्माण कराने का अनुरोध करते हुए कहा कि स्थानीय लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. हर्षवर्धन चांदनी चौक (Chandni Chowk) से लोकसभा सदस्य हैं. उन्होंने कहा कि कारोबारियों समेत कई लोगों ने मुख्य चांदनी चौक के किनारे मंदिर का पुनर्निर्माण कराने के लिए उनसे संपर्क किया है.

दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग (PWD) द्वारा चलायी जा रही चांदनी चौक की सौंदर्यीकरण परियोजना के लिए अदालत के आदेश के बाद चांदनी चौक में कूचा महाजनी में स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर को ढहा दिया गया था. मुख्य चांदनी चौक में एक स्थान पर 18 फरवरी को कुछ अज्ञात लोगों ने हनुमान का स्टील का एक मंदिर रख दिया.

केंद्रीय मंत्री ने 21 जनवरी को भेजे अपने पत्र में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि लोगों की धार्मिक भावनाएं काफी आहत हुई हैं. स्थानीय लोगों ने मांग की है कि पुराने मंदिर के पास मंदिर का पुनर्निर्माण कराना चाहिए. वहां पर एक ट्रांसफॉर्मर है और वहां पर जगह है जहां इसका पुनर्निर्माण कराया जा सकता है.’’

बहरहाल, पीडब्ल्यूडी ने स्टील का ढांचा रखने के संबंध में पुलिस में एक शिकायत देकर आवश्यक कार्रवाई की मांग करते हुए कहा है कि यह सौंदर्यीकरण कार्य में बड़ा अवरोधक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज