• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • DU Admission 2021-22: डीयू आवेदन में आ रही परेशानी तो इस हेल्‍पलाइन नंबर पर करें कॉल

DU Admission 2021-22: डीयू आवेदन में आ रही परेशानी तो इस हेल्‍पलाइन नंबर पर करें कॉल

दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में यूजी और पीजी कोर्सेज के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई है.

दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में यूजी और पीजी कोर्सेज के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई है.

DU Admission 2021: डीयू एडमिशन की प्रकिया के दौरान आने वाली परेशानियों से छात्रों को निजात दिलाने के लिए नेशनल स्‍टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया ने एक हेल्‍पलाइन शुरू की है. 9268030030 नंबर पर जारी इस हेल्‍पलाइन पर डीयू में प्रवेश को लेकर आने वाली सभी परेशानियों को सुलझाने के लिए रास्‍ता बताया जाएगा.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. युवाओं की पसंदीदा यूनिवर्सिटी में से एक दिल्‍ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में नए सत्र के लिए दाखिला प्रकिया शुरू हो गई है. दो अगस्‍त से यूनिवर्सिटी ने छात्रों से दाखिले के लिए ऑनलाइन प्रकिया (Online Process) को खोल दिया है ऐसे में छात्र यूजी और पीजी कोर्सेज के लिए आवेदन कर सकते हैं. हालांकि इस दौरान छात्रों को कई परेशानियों से दो चार होना पड़ता है.

    डीयू एडमिशन की प्रकिया (DU Admission Process) के दौरान आने वाली परेशानियों से छात्रों को निजात दिलाने के लिए नेशनल स्‍टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने एक हेल्‍पलाइन शुरू की है. 9268030030 नंबर पर जारी इस हेल्‍पलाइन (Helpline) पर डीयू में प्रवेश को लेकर आने वाली सभी परेशानियों को सुलझाने के लिए रास्‍ता बताया जाएगा. लिहाजा कोई भी छात्र जो आवेदन के दौरान अगर कोई दिक्‍कत महसूस करता है तो इस नंबर पर कॉल कर सकता है.

    एनएसयूआई की इस छात्र हेल्‍पलाइन पर दाखिला प्रक्रिया से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी या समस्या के लिए सुबह 10 बजे से शाम के 5 बजे तक संपर्क किया जा सकता है. इस बारे में एनएसयूआई के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष कुणाल सहरावत ने बताया कि छात्रों की समस्याओं के समाधान के लिए एक स्पेशल टास्क फोर्स का भी गठन किया है, जो छात्रों के सभी सवालों का जवाब देगी.

    सहरावत ने कहा कि डीयू में बहुत सारे नए छात्र दाखिले के लिए आते हैं. जिन्‍हें यहां की पूरी प्रक्रिया के बारे में भी नहीं पता होता है. इसके लिए हर साल छात्रों को दाखिले संबंधित जानकारी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है. छात्रों की इस परेशानी को देखते हुए एनएसयूआई ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज