Home /News /delhi-ncr /

DU special cut off: डीयू की स्‍पेशल कटऑफ जारी, जानें कब तक ले सकते हैं एडमिशन 

DU special cut off: डीयू की स्‍पेशल कटऑफ जारी, जानें कब तक ले सकते हैं एडमिशन 

26 अक्‍तूबर से 27 अक्‍तूबर तक एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

26 अक्‍तूबर से 27 अक्‍तूबर तक एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Delhi University special cut off - Delhi University की special cut off सोमवार को जारी  हो गई है. स्‍पेशल कट ऑफ उन स्‍टूडेंट्स के लिए निकाली गई हैं, जो पहली, दूसरी या तीसरी कट ऑफ में शामिल होने के बावजूद किसी कारण एडमिशन नहीं ले पाए हैं. स्‍पेशल कट ऑफ के तहत स्‍टूडेंट्स 26 अक्‍तूबर से 27 अक्‍तूबर तक एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस (Undergraduate courses) के लिए स्‍पेशल कट ऑफ सोमवार को डीयू प्रशासन ने जारी कर दी है. स्‍पेशल कट ऑफ  (special cut off) में शामिल स्‍टूडेंट्स 26 से 27 अक्‍तूबर तक एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. डीयू (DU) की स्‍पेशल कट ऑफ उन कॉलेजों के कोर्स के लिए जारी की गई है, जहां सीटें खाली हैं, जिन कॉलेजों में सीटें भर गई हैं, वहां के लिए कट ऑफ नहीं निकली है. चौथी कट ऑफ 30 अक्‍तूबर को आएगी.

    डीयू प्रशासन (Delhi University Administration) द्वारा सोमवार को जारी स्‍पेशल कट ऑफ (special cut off) में कई कॉलेजों में सीटें फुल हो चुकी हैं, इस वजह से इन कॉलेजों में एडमिशन बंद हो चुके हैं. स्‍पेशल कट ऑफ उन स्‍टूडेंट्स के लिए निकाली गई है, जो पहली, दूसरी या तीसरी कट ऑफ शामिल होने के बावजूद किसी कारणवश एडमिशन नहीं ले पाएं हैं. ऐसे स्‍टूडेंट्स अब एडमिशन ले सकते हैं. डीयू प्रशासन ने स्‍पेशल कट ऑफ के तहत प्रवेश लेने के लिए डेट तय कर दी है.

    स्‍टूडेंट्स को तय डेट के तहत ही एडमिशन लेना होगा. स्‍पेशल कट ऑफ में शामिल स्‍टूडेंट्स को 26 अक्‍तूबर सुबह 10 बजे से 27 अक्‍तूबर रात 11.59 बजे तक एडमिशन के लिए आवेदन करना होगा. कॉलेजों को इन आवेदनों को 28 अक्‍तूबर को शाम पांच बजे तक सभी अप्रवूल देना होगा. अप्रूवल मिलने के बाद स्‍टूडेंट्स को 29 अक्‍तूबर शाम पांच बजे तक फीस जमा करनी होगी.

    डीयू प्रशासन के अनुसार स्‍टूडेंट्स एक ही कोर्स की लिए आवेदन कर सकता है. अप्रवूल के बाद अगर किसी स्‍टूडेंट्स की फीस जमा नहीं हो पाती है तो क्‍लेम नहीं कर सकता है. जिन स्‍टूडेंट्स ने पूर्व में निकली तीनों कट ऑफ के तहत किसी भी कॉलेज या कोर्स के लिए एडमिशन ले लिया है, वो स्‍पेशल कट ऑफ के तहत आवेदन नहीं कर सकते हैं. डीयू के सभी कॉलेजों में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस के लिए करीब 70000 सीटें हैं.

     कट ऑफ का शेड्यूल

    चौथी कट ऑफ लिस्ट : 30 अक्तूबर, 2021
    पांचवीं कट ऑफ लिस्ट : 08 नवंबर, 2021
    सीट बचने पर स्पेशल ड्राइव कट ऑफ लिस्ट : 13 नवंबर, 2021

    Tags: Delhi University, DU, Education, Students

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर