Home /News /delhi-ncr /

DU Reopen: जानें किस तारीख से खुलने जा रहे हैं दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज, होगी रेग्यूलर पढ़ाई

DU Reopen: जानें किस तारीख से खुलने जा रहे हैं दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज, होगी रेग्यूलर पढ़ाई

दिल्ली यूनिवर्सिटी को 17 फरवरी से खोल दिया जाएगा.

दिल्ली यूनिवर्सिटी को 17 फरवरी से खोल दिया जाएगा.

DU News: डीयू को फिर से खोलने की जानकारी प्रॉक्टर प्रो. रजनी अब्बी ने दी. रिओपन को लेकर उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय को 17 फरवरी से Physical Mode में खोल दिया जाएगा. इसके लिए डीयू में हाल ही बैठक हुई थी जिसमें यह निर्णय लिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

दिल्ली. ​दिल्ली सरकार की ओर से सात फरवरी से स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थाएं खोलने का निर्णय किया गया था. इसके बाद डीयू के छात्र कुछ परेशान नजर आ रहे थे क्योंकि उनकी कक्षाएं फिर से कॉलेज में शुरू होने का आदेश नहीं आया था. एसएफआई ने मिलकर इसका विरोध प्रदर्शन भी किया था. अब इस कड़ी में स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर आई है. दिल्ली यूनिवर्सिटी को 17 फरवरी से खोल दिया जाएगा.

डीयू को फिर से खोलने की जानकारी प्रॉक्टर प्रो. रजनी अब्बी ने दी. रिओपन को लेकर उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय को 17 फरवरी से Physical Mode में खोल दिया जाएगा. इसके लिए डीयू में हाल ही बैठक हुई थी जिसमें यह निर्णय लिया गया है. विश्वविद्यालय फिर से खुलने के समय कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करेगा. गौरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति योगेश सिंह ने पहले कहा था कि यूनिवर्सिटी कुछ दिनों में खुल जाएगा और वे इस संबंध में रणनीति तैयार करेंगे.

बता दें कि​ स्टूडेंट्स इस बात का विरोध कर रहे थे कि डीयू को फिर से खोलने में कॉलेज प्रबंधन देरी कर रहा है. स्टूडेंट्स फिर से क्लासेज में जाकर पढ़ना चाह रहे थे. यूनिवर्सिटी को खोलने के लिए नॉर्थ और साउथ कैंपस में विरोध कर रहे थे. बीती शाम को CYSS के एक कार्यकर्ता ने अपने ऊपर पेट्रोल डाल कर खुद को आग लगाने की भी कोशिश की थी, जिसे पुलिस वालों ने रोक लिया.

बुधवार को दिल्ली यूनिवसिर्सटी की एकेडेमिक काउंसिल ने अंडर ग्रेजुएट करिकुलम फ्रेमवर्क पर चर्चा के लिए बैठक आयोजित की थी. इस बैठक के दौरान ही डीयू को एक बार फिर से खोलने का फैसला लिया गया है. 9 फरवरी यानी आज दोपहर में Proctor, Registrar और Dean ने Students Welfare (ABVP) कार्यकर्ताओं से अपनी भूख हड़ताल खत्म करने की अपील करते हुए बैठक में लिए गए फैसले के बारे में बताया.

Tags: Delhi University, Reopening

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर