Delhi Unlock: मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अनलॉक 2.0 के पहले दिन लोगों से की खास अपील

दिल्ली में आज से जहां वोट, वहां वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत का सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान.

दिल्ली में आज से जहां वोट, वहां वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत का सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने ट्वीट कर लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि सोमवार से दिल्ली में कई गतिविधियां फिर से शुरू हो रही हैं. कोरोना से खुद का बचाव बहुत जरूरी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार (7 जून) से लॉकडाउन के साथ अनलॉक (unlock) का दूसरा फेज शुरू हो गया है. सोमवार से बाजार और मॉल्स (Markets And Malls) ऑड-इवन आधार पर खुलने लगे हैं. वहीं, मेट्रो का संचालन भी 50 फीसदी यात्रियों के साथ शुरू हो गया है. किसी भी यात्री को खड़ा होकर मेट्रो (Metro) से यात्रा करने की अनुमति नहीं है. इस बीच, मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍लीवासियों से खास अपील की है.

इसी बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि 7 जून से दिल्ली में कई गतिविधियां फिर से शुरू हो रही हैं. ऐसे में कोरोना से बचाव के लिए जरूरी सभी एहतियात बरतें. मसनल मास्क पहनें, सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करें और हाथ धोते रहें. इसमें बिल्कुल भी ढिलाई नहीं करनी है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचकर भी रहना है और अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर भी लाना है.


Youtube Video

10 मई को बंद कर दिया गया था

वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि दिल्ली में कोविड-19 संबंधी हालात बेहतर होने के बाद दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro)  की सेवा सोमवार को करीब तीन हफ्ते के अंतराल के बाद बहाल की गई. अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो में क्षमता से 50 फीसदी यात्री ही बैठ सकेंगे तथा खड़े रहकर यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी. कोविड-19 के कारण लगाए गए लॉकडाउन के चलते दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) की सेवाएं 20 मई को पूरी तरह से निलंबित कर दी गई थीं. कोरोना वायरस के फैलने के मद्देनजर दिल्ली में 19 अप्रैल को लॉकडाउन लगाया गया था और उसके बाद दिल्ली सरकार इसकी अवधि बढ़ाती गई. शुरुआत में तो मेट्रो सेवा आंशिक तौर पर जारी रही जिसमें केवल आवश्यक सेवाओं के कर्मियों को ही यात्रा करने की इजाजत थी. लेकिन कोरोना वायरस की दूसरी लहर में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे 10 मई को बंद कर दिया गया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज