Home /News /delhi-ncr /

Delhi School Open: बच्चों से मिलने पहुंचे मनीष सिसोदिया, कहा- हे ईश्वर दोबारा न बंद करना पड़े स्कूल

Delhi School Open: बच्चों से मिलने पहुंचे मनीष सिसोदिया, कहा- हे ईश्वर दोबारा न बंद करना पड़े स्कूल

मनीष सिसोदिया ने कहा कि स्कूल खुलने से बच्चे और टीचर काफभ्‍ एक्साइटेड हैं. (ANI)

मनीष सिसोदिया ने कहा कि स्कूल खुलने से बच्चे और टीचर काफभ्‍ एक्साइटेड हैं. (ANI)

Delhi School Reopen News: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया स्कूलों के खुलने के साथ ही दिल्ली कैंट स्थित सर्वोदय कन्या विद्यालय पहुंचे, इस दौरान उन्होंने कहा कि स्कूल खुलने का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था. अब स्कूलों में कोरोना नियमों का सख्ती से पालन अभी भी किया जाएगा और ईश्वर से प्रार्थना है कि दोबारा स्कूल बंद न करने पड़ें.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली में सोमवार से 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को खोल दिया गया. बच्चों से मिलने के लिए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया दिल्ली कैंट ‌स्थित सर्वोदय कन्या विद्यालय पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम, हमारे बच्चे और टीचर शिद्दत से इस बात का इंतजार कर रहे थे कि कब स्कूल खुलेंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते स्कूलों को बंद करने से बच्चों की पढ़ाई का काफी नुकसान हो गया है. इसका असर पूरी की पूरी पीढ़ी पर पड़ेगा. उन्होंने कहा कि स्कूल तो खोल दिए गए हैं लेकिन इस दौरान कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा और तय किया गया है कि पेरेंट्स की मंजूरी से ही बच्चों को स्कूल भेजा जाएगा. स्कूल अपने इंफ्रास्ट्रक्चर के हिसाब से 60 से 70 प्रतिशत बच्चों को स्कूल बुला सकते हैं.

इस दौरान सिसोदिया ने कहा कि जब बच्चों से बात की तो उन्होंने कहा कि ऑनलाइन पढ़ाई तो सिर्फ एक विकल्प है. पढ़ाई जितनी अच्छी क्लास में बैठ कर की जाती है उतनी ऑनलाइन नहीं की जा सकती है. उन्होंने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि स्कूल एक बार फिर खुल रहे हैं और ईश्वर से प्रार्थना है कि दोबारा स्कूलों को बंद न करना पड़े. सिसोदिया ने कहा कि बच्चे और टीचर दोनों ही बहुत एक्साइटेड हैं और उनका कहना है कि जो भी स्कूल बंद रहने के चलते पढ़ाई का नुकसान हुआ है उसे कवर अप कर लेंगे.

14 से खुलेंगे 8वीं तक के स्कूल

दिल्ली में नर्सरी से लेकर 8वीं कक्षा तक के स्कूल 14 फरवरी से खुलेंगे. हालांकि इन कक्षाओं के लिए ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों ही तरह से पढ़ाई के विकल्प होंगे. शिक्षण संस्‍थानों को कक्षाएं संचालित करने के साथ ही कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा. वहीं जिन शिक्षकों के कोरोना वैक्सीन नहीं लगी है उन्हें जॉइन करने की इजाजत नहीं होगी.

नाइट कर्फ्यू में ढील

दिल्ली में पाबंदियों में छूट देने के दौरान नाइट कर्फ्यू को फिलहाल खत्म नहीं करने का निर्णय लिया गया है. हालांकि इसमें कुछ छूट जरूर दी गई है. डीडीएमए ने नाइट कर्फ्यू के समय को एक घंटे कम कर दिया गया है. अब नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक ही लागू होगा. इसी के साथ दिल्ली के रेस्‍त्रां भी अब रात 11 बजे तक खोले जा सकेंगे. वहीं बाजारों के लिए लागू की गई ऑड ईवन व्यवस्‍था भी सोमवार से खत्म की जा रही है.

खुलेंगे जिम-स्विमिंग पूल

दिल्ली में लंबे समय से जिम खुलने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए भी खुशखबरी है. सोमवार से दिल्ली में जिम व स्विमिंग पूल खुलने जा रहे हैं. हालांकि यहां भी कोरोना की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा और कर्मचारियों के साथ ही मैंबर्स को भी कोरोना वैक्सीनेशन अनिवार्य होगा. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का भी सख्ती से पालन करना होगा.

Tags: Delhi news updates, Delhi Schools Reopening Rules

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर