अपना शहर चुनें

States

Delhi : शादी समारोहों में शामिल होते थे अतिथि बनकर और उड़ा ले जाते थे लाखों के जेवर

पुलिस ने शादी समारोह में जाल बिछाकर पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया.
पुलिस ने शादी समारोह में जाल बिछाकर पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया.

दिल्ली पुलिस ने बैंड-बाजा-बारात गैंग के 5 लोगों को पकड़ा है. यह गैंग दिल्ली, एमपी, यूपी, पंजाब, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में बड़ी-बड़ी शादियों में लाखों की चोरियों को अंजाम देता था. यह गैंग मध्य प्रदेश के राजगढ़ से तालुक रखता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2020, 5:59 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंग के 5 लोगों को गिरफ्तार किया है जो शादी वाले घरों में चोरी किया करता था. पकड़े गए लोगों में दो नाबालिग भी हैं. पुलिस ने दावा किया कि यह गैंग दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़ समेत देश के कई राज्यों में बड़ी-बड़ी शादियों में लाखों की चोरियों को अंजाम देता था. यह गैंग मध्य प्रदेश के राजगढ़ से तालुक रखता है. पकड़े गए गैंग लीडर ने पुलिस को बताया कि हर साल शादियों के मौसम में राजगढ़ से शादियों में वारदात को अंजाम देने के लिए वह बच्चों को बकायदा किराए पर लेकर दिल्ली आता था. यहा इन बच्चों को बड़ी-बड़ी शादियों में हिस्सा लेने, बैग चोरी करने और जेवर पर हाथ साफ करने की ट्रेनिंग दी जाती थी.

सीसीटीवी फुटेज से पता चला इस गैंग का

क्राइम ब्रांच के अडिशनल सीपी शिवेश कुमार सिंह के मुताबिक, दिल्ली पुलिस को लगातार दिल्ली की बड़ी-बड़ी शादियों में चोरी की वारदात की कई शिकायतें मिली थीं. जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने एक विशेष टीम तैयार की. इस टीम ने 100 से ज्यादा शादियों के सीसीटीवी फुटेज और वीडियो खंगाले. इन फुटेज में दिखा कि कई संदिग्ध शख्स शादियों में शामिल हुए हैं और मेहमानों से घुलमिल रहे हैं. इन संदिग्धों ने शानदार मंहगे कपड़े पहन रखे हैं, ताकि इन पर किसी को शक न हो. और मौका देखते ही वे अपने काम को अंजाम देकर रफूचक्कर हो गए.



पुलिस ने राजगढ़ से भी सूचना मंगवाई
पुलिस को तफ्तीश में मध्य प्रदेश के राजगढ़ गैंग पर शक हुआ और तब जाकर पुलिस इस गैंग तक पहुंच पाई. पुलिस ने एक टीम राजगढ़ भेजी और दिल्ली की कई बड़ी शादियों में भी ट्रैप लगाया. राजगढ़ में पुलिस ने गुलखेड़ी, सुलखेड़ी और कड़िया से इस गैंग के सदस्यों की जानकारी हासिल की. 2 दिसम्बर को पुलिस को सूचना मिली और तब जाकर रेड के दौरान 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. पकड़े गए आरोपियों में संदीप, किशन, संत कुमार, विशाल और हंसराज शामिल हैं, ये सभी मध्य प्रदेश के राजगढ़ के रहने वाले हैं. इस गैंग ने चंडीगढ़ से इस साल अक्टूबर में 3 लाख रुपये कीमत की डायमंड की अंगूठी और कीमती सामान पर हाथ भी साफ किया था. अक्टूबर के ही महीने में इस गैंग ने लुधियाना के हयात होटल से 22 लाख रुपए कैश और ज्वेलरी भी चुराई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज