दिल्ली में वैक्सीन की कमी, 18 और 45 से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन का स्टॉक खत्म

दिल्ली में लगातार वैक्सीन की कमी बनी हुई है. गुरुवार को 18 प्लस और 44 प्लस उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया. (File Photo)

दिल्ली में लगातार वैक्सीन की कमी बनी हुई है. गुरुवार को 18 प्लस और 44 प्लस उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया. (File Photo)

दिल्ली में कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए लगाई जा रही वैक्सीन की जहां किल्लत महसूस की जा रही है. दिल्ली में गुरुवार को शाम तक 18 से 44 साल के लोगों के लिए वैक्सीन की उपलब्धता समाप्त हो गई है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) रोकथाम के लिए लगाई जा रही वैक्सीन (Vaccination) की जहां किल्लत महसूस की जा रही है. देश की राजधानी में गुरुवार को शाम तक 18 से 44 साल के लोगों के लिए कोई भी वैक्सीन का स्टॉक समाप्त हो चुका है. वहीं 45 साल से अधिक, हेल्थकेयर वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर के लिए भी कोवैक्सिन का टीका खत्म हो गया है. 45 साल से अधिक, हेल्थकेयर वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर के लिए सिर्फ 11 दिनों के लिए कोविशील्ड के डोज बचे हैं.

27 मई को सुबह तक वैक्सीन अपडेट

दिल्ली सरकार की ओर से जारी वैक्सीनेशन की सुबह की अपडेट के मुताबिक, 45 साल से अधिक उम्र के लिए लोगों के लिए कोवैक्सीन के 3580 डोज उपलब्ध थीं, वहीं कोविशील्ड के 2 लाख 82 हजार 940 डोज उपलब्ध थे. इस प्रकार कुल 2 लाख 86 हजार 520 डोज उपलब्ध हैं. 18 से 44 साल की उम्र के लोगों के लिए दिल्ली में कोवैक्सीन के 1120 और कोविशील्ड के 2520 डोज हैं. कुल 3640 डोज उपलब्ध हैं.

वहीं नगर निगम वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाने की कर रहा मांग

दूसरी तरफ दिल्ली नगर निगम दिल्ली सरकार से कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाए जाने की मांग कर रही हैं. नॉर्थ दिल्ली नगर निगम अब तक अपने वैक्सीनेशन सेंटर्स पर 4.30 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दे चुकी है. वहीं, अब दिल्ली सरकार से सेंटरों की संख्या बढ़ाने की मांग कर रही है.


नॉर्थ दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम (North MCD) के बालक राम अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने देखा कि एक बुजुर्ग महिला टीका लगवाने के लिए लाइन में खड़ी है जिसे उन्होंने स्वयं टीका लगवाने में मदद की.



दो महीने में सबसे कम मामले 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या में अब धीरे-धीरे कमी आ रही है. गुरुवार को पिछले 2 महीने के मुकाबले सबसे कम नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में दिल्ली में  1072 नए मामले सामने आये हैं. जबकि अब दिल्ली में रिकवरी रेट करीब तीन गुना तक बढ़ गया है. जबकि 24 घंटे में रिकवरी करने वाले मरीज 3725 ठीक हुए हैं. वहीं 117 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है. 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज