लाइव टीवी

दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में पैरा मिलिट्री की 13 कंपनियां तैनात, बुलाई गई कई जिलों की पुलिस
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 25, 2020, 12:18 PM IST
दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में पैरा मिलिट्री की 13 कंपनियां तैनात, बुलाई गई कई जिलों की पुलिस
बड़े पैमाने पर हिंसा की घटना के बाद यह तैनाती हुई है. (फोटो: ANI)

दिल्ली में हिंसा की घटना के बाद प्रभावित इलाकों में पैरा मिलिट्री की 13 कंपनियां तैनात की गई हैं. इसके अलावा दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और आर्थिक अपराध शाखा (EOW) के अधिकारियों को भी तैनात किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 12:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में CAA को लेकर कुछ इलाकों में हुई हिंसा के बाद प्रभावित इलाकों में पैरा मिलिट्री फोर्स की 13 कंपनियां तैनात की गई हैं. इसके अलावा दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और आर्थिक अपराध शाखा (EOW) के अधिकारियों की भी तैनाती की गई है. एएनआई के अनुसार, दिल्ली के कई जिलों से स्थानीय पुलिस को भी बुलाया गया है. सूत्रों का कहना है कि पैरा मिलिट्री की 13 कंपनियां तैनात की गई है. जबकि समाचार एजेंसी एएनआई अर्धसैनिक बलों की 35 कंपनियों की तैनाती की जानकारी दे रहा है.

अब तक 7 लोगों की हो चुकी है मौत
देश की राजधानी दिल्‍ली के कुछ हिस्‍सों में CAA-NRC के समर्थकों और विरोधी गुटों के बीच मंगलवार को भी झड़प हुई. यह हिंसा रविवार को भड़की थी, जिसके बाद से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें दिल्‍ली पुलिस का एक हेड कॉन्स्टेबल भी शामिल है. CAA को लेकर सोमवार को हुई हिंसा में जान गंवाने वाले 7 लोगों में दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतनलाल शामिल हैं. अधिकारियों ने बताया कि सोमवार तक हिंसा में जान गंवाने वालों की संख्या चार थी. मंगलवार को यह संख्या बढ़ कर सात हो गई है.





अमित शाह की होगी सीएम केजरीवाल के साथ बैठक
इस मामले में गृहमंत्री अमित शाह सीएम केजरीवाल के साथ बैठक करने जा रहे है. जानकारी के अनुसार, इस बैठक में उपराज्‍यपाल अनिल बैजल के अलावा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे. यह बैठक मंगलवार को दोपहर करीब 12 बजे होने की उम्मीद है. यह बैठक गृह मंत्रालय के कार्यालय में होने जा रही है.

सीएम केजरीवाल ने भी की आपातकालीन बैठक
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इस मुद्दे पर एक आपातकालीन बैठक की. इस बैठक में हिंसाग्रस्त इलाकों के विधायकों के अलावा दिल्ली पुलिस के अधिकारी मौजूद थे. केजरीवाल ने इस मामले पर मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें दिल्ली सीमावर्ती इलाकों के कई विधायकों ने जानकारी दी है कि अन्य राज्यों के लोग राष्ट्रीय राजधानी में घुस आए हैं. केजरीवाल ने मांग की कि दिल्ली से लगी विभिन्न राज्यों की सीमाओं को सील कर दिया जाए, ताकि असामाजिक तत्वों का दिल्ली में प्रवेश रोका जा सके. केजरीवाल ने यह मांग भी की कि हिंसा फैलाने के आरोपी सभी लोगों को पुलिस तत्काल गिरफ्तार करे.

ये भी पढ़ें -

CAA Violence: दिल्‍ली के हालात पर CM केजरीवाल संग बैठक करेंगे गृहमंत्री अमित शाह, ये भी रहेंगे मौजूद

Delhi Violence: फायर डिपार्टमेंट बोला- उपद्रवियों ने की फायरमैन को जिंदा जलाने की कोशिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 11:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading