• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में पैरा मिलिट्री की 13 कंपनियां तैनात, बुलाई गई कई जिलों की पुलिस

दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में पैरा मिलिट्री की 13 कंपनियां तैनात, बुलाई गई कई जिलों की पुलिस

बड़े पैमाने पर हिंसा की घटना के बाद यह तैनाती हुई है. (फोटो: ANI)

बड़े पैमाने पर हिंसा की घटना के बाद यह तैनाती हुई है. (फोटो: ANI)

दिल्ली में हिंसा की घटना के बाद प्रभावित इलाकों में पैरा मिलिट्री की 13 कंपनियां तैनात की गई हैं. इसके अलावा दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और आर्थिक अपराध शाखा (EOW) के अधिकारियों को भी तैनात किया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली में CAA को लेकर कुछ इलाकों में हुई हिंसा के बाद प्रभावित इलाकों में पैरा मिलिट्री फोर्स की 13 कंपनियां तैनात की गई हैं. इसके अलावा दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और आर्थिक अपराध शाखा (EOW) के अधिकारियों की भी तैनाती की गई है. एएनआई के अनुसार, दिल्ली के कई जिलों से स्थानीय पुलिस को भी बुलाया गया है. सूत्रों का कहना है कि पैरा मिलिट्री की 13 कंपनियां तैनात की गई है. जबकि समाचार एजेंसी एएनआई अर्धसैनिक बलों की 35 कंपनियों की तैनाती की जानकारी दे रहा है.

    अब तक 7 लोगों की हो चुकी है मौत
    देश की राजधानी दिल्‍ली के कुछ हिस्‍सों में CAA-NRC के समर्थकों और विरोधी गुटों के बीच मंगलवार को भी झड़प हुई. यह हिंसा रविवार को भड़की थी, जिसके बाद से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें दिल्‍ली पुलिस का एक हेड कॉन्स्टेबल भी शामिल है. CAA को लेकर सोमवार को हुई हिंसा में जान गंवाने वाले 7 लोगों में दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतनलाल शामिल हैं. अधिकारियों ने बताया कि सोमवार तक हिंसा में जान गंवाने वालों की संख्या चार थी. मंगलवार को यह संख्या बढ़ कर सात हो गई है.



    अमित शाह की होगी सीएम केजरीवाल के साथ बैठक
    इस मामले में गृहमंत्री अमित शाह सीएम केजरीवाल के साथ बैठक करने जा रहे है. जानकारी के अनुसार, इस बैठक में उपराज्‍यपाल अनिल बैजल के अलावा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे. यह बैठक मंगलवार को दोपहर करीब 12 बजे होने की उम्मीद है. यह बैठक गृह मंत्रालय के कार्यालय में होने जा रही है.

    सीएम केजरीवाल ने भी की आपातकालीन बैठक
    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इस मुद्दे पर एक आपातकालीन बैठक की. इस बैठक में हिंसाग्रस्त इलाकों के विधायकों के अलावा दिल्ली पुलिस के अधिकारी मौजूद थे. केजरीवाल ने इस मामले पर मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें दिल्ली सीमावर्ती इलाकों के कई विधायकों ने जानकारी दी है कि अन्य राज्यों के लोग राष्ट्रीय राजधानी में घुस आए हैं. केजरीवाल ने मांग की कि दिल्ली से लगी विभिन्न राज्यों की सीमाओं को सील कर दिया जाए, ताकि असामाजिक तत्वों का दिल्ली में प्रवेश रोका जा सके. केजरीवाल ने यह मांग भी की कि हिंसा फैलाने के आरोपी सभी लोगों को पुलिस तत्काल गिरफ्तार करे.

    ये भी पढ़ें -

    CAA Violence: दिल्‍ली के हालात पर CM केजरीवाल संग बैठक करेंगे गृहमंत्री अमित शाह, ये भी रहेंगे मौजूद

    Delhi Violence: फायर डिपार्टमेंट बोला- उपद्रवियों ने की फायरमैन को जिंदा जलाने की कोशिश

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज