Delhi Violence: हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल की हत्या मामले में 7 गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

Delhi Violence: हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल की हत्या मामले में 7 गिरफ्तार
गोकुलपुरी में झड़प के दौरान हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत हो गई थी. (फाइल फोटो)

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में CAA के समर्थन और विरोध को लेकर फैली हिंसा के दौरान गोकुलपुरी के मौजपुर इलाके में तैनात दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल पत्थरबाजी के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

  • News18India
  • Last Updated: March 12, 2020, 1:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी के पूर्वोत्‍तर जिले में फरवरी के अंत में भड़की हिंसा (Delhi Violence) में दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) के हेड कांस्‍टेबल रतन लाल (Martyr Ratanlal) की हत्‍या कर दी गई थी. पुलिस ने अब इस मामले में सात आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में तीन गाजियाबाद के हैं. रतन लाल की हत्‍या मामले में सलीम मल्लिक, मुहम्‍मद जलालुद्दीन, मोहम्‍मद दानिश (सभी गाजियाबाद के), मुहम्‍मद सलीम खन, मुहम्‍मद अयूब, मुहम्‍मद मुश्‍ताक और एक अन्‍य आरोपी को पकड़ा गया है. फिलहाल इनसे पूछताछ की जा रही है.

दिल्‍ली पुलिस में हेड कांस्‍टेबल रहे रतन लाल उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली के गोकुलपुरी क्षेत्र के मौजपुर इलाके में तैनात थे. उन पर हिंसक भीड़ ने हमला कर दिया था. पत्‍थरबाजी में रतन लाल बुरी तरह से घायल हो गए थे. गंभीर अवस्‍था में उन्‍हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई थी. मूल रूप से राजस्‍थान के रहने वाले रतन लाल को बाद में शहीद का दर्जा दिया गया. 42 वर्षीय रतन लाल वर्ष 1998 में दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल के तौर पर नियुक्त हुए थे. घटना के दौरान वो गोकुलपुरी एसीपी के ऑफिस में नियुक्त थे.

IB अफसर की भी हुई थी हत्‍या
दिल्‍ली के उत्‍तर-पूर्वी जिले में भड़की हिंसा ने कुछ ही घंटों में विकराल रूप धारण कर लिया था. देखते ही देखते पूरा इलाका हिंसा की चपेट में आ गया था. हिंसा के दौरान इंटेलिजेंस ब्‍यूरो के स्‍टाफर अंकित शर्मा की भी हत्‍या कर दी गई थी. पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में उनके शरीर पर चाकु के दर्जनों वार करने की बात सामने आई थी.
डीसीपी अमित शर्मा भी जख्मी


IB अफसर के अलावा दिल्ली हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस के शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. गोकुलपुरी में दो समूहों के बीच झड़प के दौरान वो घायल हो गए थे. कुमार को भी पथराव के दौरान चोट आई थी. जानकारी के अनुसार, शर्मा अभी आईसीयू में भर्ती हैं.

ये भी पढ़ें ः

ED ने ताहिर हुसैन के खिलाफ मामला किया दर्ज, दिल्ली पुलिस ने की तीन गिरफ्तारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज