लाइव टीवी

Delhi Violence: AAP विधायक की मांग- हिंसाग्रस्‍त थानों के SHO का हो नार्को टेस्‍ट, ताकि सच आए बाहर
Delhi-Ncr News in Hindi

पीटीआई
Updated: February 27, 2020, 10:28 AM IST
Delhi Violence: AAP विधायक की मांग- हिंसाग्रस्‍त थानों के SHO का हो नार्को टेस्‍ट, ताकि सच आए बाहर
दिल्ली हिंसा के लिये आम आदमी पार्टी ने की हिंसाग्रस्‍त थानों के SHO के नार्को टेस्‍ट की मांग (फाइल फोटो)

Delhi Violence: बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने दिल्‍ली पुलिस को अल्‍टीमेटम दिया था. उन्‍होंने साफ शब्‍दों में कहा था कि हम दिल्‍ली में दूसरा शाहीन बाग (Shaheen Bagh) नहीं बनने देंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज ने 26 फरवरी को दिल्ली में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों के पुलिस थानों के एसएचओ (SHO) का नार्को टेस्ट करवाने की मांग की है. बता दें कि दिल्ली में हुई इस हिंसा में दो दर्जन से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है और कई अन्य घायल हैं. साथ ही सांप्रदायिक झड़प के दौरान लोगों को उकसाने के लिए बीजेपी नेताओं कपिल मिश्रा और अभय वर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

SHO के नार्को टेस्ट की मांग
विधानसभा के तीन दिवसीय विशेष सत्र के अंतिम दिन दिल्ली विधानसभा में बोलते हुए ग्रेटर कैलाश से AAP विधायक सौरभ भारद्वाज ने मांग की कि हिंसा प्रभावित क्षेत्रों के एसएचओ का नार्को टेस्‍ट होना चाहिए, ताकि सच्चाई सामने आए. उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी नेताओं कपिल मिश्रा और अभय वर्मा के खिलाफ पुलिस ने उचित कार्रवाई क्यों नहीं की जबकि उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं.

भड़काने का भी लगाया आरोप



तिमारपुर से विधायक और AAP नेता दिलीप पांडे ने भी कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के लिए कपिल मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग की. उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर दिल्ली के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़काने के लिये कपिल मिश्रा ने लोगों को उकसाया. ओखला विधायक अमानतुल्ला खान ने कहा कि बीजेपी नेता ने लोगों को खुलेआम उकसाया, लेकिन उनके खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. समाज कल्याण मंत्री और सीमापुरी के विधायक राजेंद्र पाल गौतम ने भी कपिल मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

'दिल्ली में नहीं बनने देंगे दूसरा शाहीन बाग'
बता दें कि रविवार को उत्तर पूर्वी दिल्‍ली के जाफराबाद और मौजपुर एरिया में सीएए के विरोधी और समर्थक प्रदर्शनकारी आमने-सामने आ गए थे. इसके बाद वहां देखते ही देखते प्रदर्शनकारी एक दूसरे पर पत्‍थरबाजी करने लगे. इसके बाद वहां सीएए के पक्ष में प्रदर्शन कर रहे बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने दिल्‍ली पुलिस को अल्‍टीमेटम दे दिया था. उन्‍होंने साफ शब्‍दों में कहा था कि हम दिल्‍ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे.

मार्च के दौरान भीड़ ने लगाए नारे
चांदनी चौक के विधायक प्रह्लाद सिंह साहनी ने भी बीजेपी नेता अभय वर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. मंगलवार को सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आया जिसमें वर्मा भड़काऊ नारे लगाते नजर आए. जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'लोगों ने जबरन दुकानें बंद करवा दी थी. मैं उन्हें दोबारा खुलवाने गया था. इस कड़ी में मार्च के दौरान कुछ लोगों ने ऐसे नारे लगाए लेकिन मैंने उनसे ऐसी नारेबाजी नहीं करने को कहा. जब भीड़ बड़ी होती है को ऐसी स्थितियों में सावधान रहना होगा.'

ये भी पढ़ें: Delhi Violence: उपद्रवियों से मांगी रहम की भीख मांगी फिर हो गए बेहोश, आंख खुली तो खुद को अस्‍पताल के बेड पर पाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 9:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर