दिल्ली हिंसा का आरोपी उमर खालिद कोरोना पॉजिटिव, तिहाड़ जेल के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा इलाज

तिहाड़ जेल के डॉक्टरों की देखरेख में कोरोना संक्रमित उमर खालिद का इलाज किया जा रहा है (फाइल फोटो)

कोरोना संक्रमण (Corona Virus) का पता चलने के बाद उमर खालिद (Umar Khalid) को इलाज के लिए जीटीबी अस्पताल ले जाया गया था. यहां उसकी जांच करने के बाद डॉक्टरों ने दवाइयां दी हैं. इसके बाद उसे वापस तिहाड़ जेल (Tihar Jail) लाया गया जहां से उसे जेल के अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली हिंसा का आरोपी और तिहाड़ जेल में बंद जेएनयू का पूर्व छात्र उमर खालिद (Umar Khalid) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया है. खालिद का तिहाड़ जेल के अस्पताल में डॉक्टरों के देखरेख में इलाज चल रहा है. संक्रमण का पता चलने के बाद उमर खालिद को इलाज के लिए जीटीबी अस्पताल ले जाया गया था. यहां उसकी जांच करने के बाद डॉक्टरों ने दवाइयां दी हैं. इसके बाद उसे वापस तिहाड़ जेल (Tihar Jail) लाया गया जहां से उसे जेल के अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) में रखा गया है. जेल में ही बनाए गए एक आइसोलेशन वार्ड में कोरोना संक्रमित अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का भी इलाज चल रहा है.

बता दें कि दिल्ली की एक अदालत ने इसी महीने उमर खालिद को दिल्ली हिंसा से जुड़े एक मामले में जमानत दे दी थी. इस मामले में खजूरी खास में हुई हिंसा को लेकर एफआईआर दर्ज की गई थी. अदालत ने कहा था कि खालिद को अनिश्चितकाल तक सिर्फ इसलिए जेल में नहीं रख सकते क्योंकि एक दूसरा शख्स जो किसी दंगाई भीड़ का हिस्सा था, उसकी पहचान हुई है और उसे इस मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है.

पिछले वर्ष 23 फरवरी को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए और एनआरसी के मुद्दे को लेकर दो समुदायों के बीच हिंसा और उपद्रव भड़क उठा था. हिंसा का यह दौर 25 फरवरी तक चला था. जाफराबाद, वेलकम, सीलमपुर, भजनपुरा, गोकलपुरी और न्यू उस्मानपुर आदि इलाकों में फैल गए इस हिंसा में 53 लोगों की मौत हुई थी और 581 लोग घायल हो गए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.