सीएम केजरीवाल का ऐलान- हिंसा पीड़ितों की मदद के लिए ऑन स्पॉट दिए जाएंगे 25-25 हजार रुपए
Delhi-Ncr News in Hindi

सीएम केजरीवाल का ऐलान- हिंसा पीड़ितों की मदद के लिए ऑन स्पॉट दिए जाएंगे 25-25 हजार रुपए
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कल यानि शनिवार दोपहर से ऐसे लोगों को हम 25-25 हजार रुपये देना शुरू कर देंगे. उनका बकाया पैसा 2 से 3 दिन में निरीक्षण करके देने की कोशिश करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2020, 7:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हिंसा पीड़ितों की मदद के लिए हम बहुत बड़े स्तर पर खाना पहुंचा रहे हैं. जिन लोगों के घर पूरी तरह से जल गए हैं, उनके रहने के लिए 9 रैन बसेरों की व्यवस्था की गई है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि ऐसे लोग को जिनके घर पूरी तरह से जल गए हैं, उनको तुरंत पैसे की जरूरत है. कल यानि शनिवार दोपहर से ऐसे लोगों को हम 25-25 हजार रुपये देना शुरू कर देंगे. उनका बकाया पैसा 2 से 3 दिन में निरीक्षण करके देने की कोशिश करेंगे.






 



लगातार बढ़ती जा रही है हिंसा के शिकार लोगों की संख्या

दिल्ली हिंसा के शिकार वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को मौतों का आंकड़ा बढ़कर 42 पहुंच गया. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. जानकारी के मुताबिक अभी तक (शुक्रवार दोपहर) गुरु तेग बहादुर अस्पताल (GTB Hospital) में 38, लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल (LNJP Hospital) में तीन और जग परवेश चंद्र अस्पताल में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. हिंसा और उपद्रव में अभी तक 275 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.


दुकानें खुलने के साथ अब हालात सामान्य

वहीं उत्तर-पूर्व दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में दुकानें खुलने के साथ अब हालात सामान्य होते दिख रहे हैं. सड़कों पर आवाजाही पहले की तरह हो रही है. उत्तर पूर्व जिले के प्रभावित इलाकों में बीते सोमवार से करीब 7,000 अर्द्धसैनिक बल तैनात हैं. शांति कायम रखने के लिए दिल्ली पुलिस के सैकड़ों कर्मी ड्यूटी पर मुस्तैद हैं. इस दौरान दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी लगातार गश्त कर रहे हैं. इसके अलावा तनाव के माहौल को सामान्य करने के प्रयास लगातार जारी हैं.

 

ये भी पढ़ें: 

Delhi Violence: हिंसा के दौरान घनघनाती रही PCR की घंटी, एक दिन में 7500 कॉल

'सिरफिरे ने माथे पर तानी थी पिस्तौल, फिर भी लोगों की थी सुरक्षा की फिक्र'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading