लाइव टीवी

ताहिर हुसैन पर बोले केजरीवाल- अगर AAP का कोई शामिल हो तो उसे डबल सजा दो
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 27, 2020, 11:44 PM IST
ताहिर हुसैन पर बोले केजरीवाल- अगर AAP का कोई शामिल हो तो उसे डबल सजा दो
अरविंद केजरीवाल ने दी प्रतिक्रिया.

ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) पर इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence Bureau) के स्‍टाफ अंकित शर्मा (Ankit Sharma) की हत्या का मामला भी दर्ज कराया गया है. ताहिर को पार्टी से सस्‍पेंड भी कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2020, 11:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली में हुई हिंसा (Delhi riots) की जांच गुरुवार को अपराध शाखा को सौंप दी गई है. साथ ही एसआईटी (SIT) का भी गठन किया गया है. दिल्‍ली हिंसा में आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के भी शामिल होने की बातें सामने आईं. ताहिर पर इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence Bureau) के स्‍टाफ अंकित शर्मा (Ankit Sharma) की हत्या का मामला भी दर्ज कराया गया है. इन सबके बीच दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्‍होंने साफतौर पर कहा है कि अगर हिंसा में किसी भी आप नेता के शामिल होने के सबूत मिलें तो उसको दोगुनी सजा दी जाई जानी चाहिए. ताहिर को पार्टी से सस्‍पेंड भी कर दिया गया है.

मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने यह भी कहा कि किसी भी पार्टी से जुड़े किसी भी हिंसा में शामिल को छोड़ा नहीं जाना चाहिए. इस मामले पर कोई राजनीति भी नहीं होनी चाहिए.

बता दें कि IB कर्मी अंकित शर्मा उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली के खजूरी खास इलाके से मंगलवार से लापता थे. उनका शव बुधवार को चांदबाग इलाके के एक नाले से बरामद किया गया. दिल्‍ली पुलिस में कर्मी उनके पिता रविंदर शर्मा ने ताहिर हुसैन को अंकित की हत्‍या का जिम्‍मेदार ठहराया था. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी एक वीडियो जारी कर दावा किया था कि ताहिर के नेतृत्‍व में बवाल कर रहे पत्‍थरबाजों ने अंकित की हत्‍या की है.

आरोपों को नकार दिया था



हालांकि ताहिर हुसैन ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकार दिया था. साथ ही कहा था कि वह खुद भीड़ पीड़ित थे. उन्‍होंने दावा किया था कि उनको दिल्‍ली पुलिस द्वारा दो दिन पहले रेस्‍क्‍यू किया गया था. उन्‍होंने दावा किया था कि भीड़ ने उनके घर पर कब्‍जा कर लिया था और उसे हमले करने के लिए इस्‍तेमाल कर रही थी.

ताहिर की फैक्‍ट्री सील, हत्‍या का केस
बता दें कि दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) की खजूरी खास स्थित फैक्ट्री को सील कर दिया है. इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence Bureau) के स्‍टाफ अंकित शर्मा (Ankit Sharma) की हत्या का आरोप ताहिर हुसैन और उनके समर्थकों पर लग रहा है. गौरतलब है कि पत्थरबाजी में मारे गए अंकित शर्मा के भाई ने ताहिर हुसैन और उनके समर्थकों पर हत्या का आरोप लगाया है. जिसके बाद उनके खिलाफ दयालपुर पुलिस स्टेशन में धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

घायलों का मुफ्त इलाज, मृतकों के परिजनों को मुआवजा
बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली हिंसा में हुए घायलों का मुफ्त इलाज कराएंगे. गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये देगी. उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये दिए जाएंगे. साथ ही उन्होंने यहां भी कह दिया कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा फिर वो चाहे आम आदमी पार्टी से ही क्यों ना हो.

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: अब तक 38 की मौत, SIT का गठन, सभी FIR क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 10:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर