Assembly Banner 2021

Delhi Violence: अपने प्रियजनों को लेकर हैं परेशान? दिल्‍ली पुलिस ने जानकारी देने के लिए जारी किए ये हेल्पलाइन नंबर्स

दिल्ली में हिंसा की घटना के बाद ये नंबर जारी की गई है. (फाइल फोटो)

दिल्ली में हिंसा की घटना के बाद ये नंबर जारी की गई है. (फाइल फोटो)

यदि आपको अपने किसी रिश्‍तेदार, दोस्‍त, पड़ोसी या प्रियजन के बारे में जानकारी नहीं मिल पा रही है तो आप इन पांच नंबरों पर फोन कर उनके बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. दिल्‍ली पुलिस ने इस बाबत पांच अस्‍पतालों के नंबर सार्वजनिक किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2020, 1:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी का उत्‍तर-पूर्वी जिला कई दिनों तक हिंसा की चपेट में रहा. जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, भजनपुरा, खजूरीखास जैसे इलाकों में फैली हिंसा में अब तक 20 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है. वहीं, 150 से ज्‍यादा लोग घायल हैं. इनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है. उन्‍हें दिल्‍ली के विभिन्‍न अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है. ऐसे में यदि आपको अपने किसी रिश्‍तेदार, दोस्‍त, पड़ोसी या प्रियजन के बारे में जानकारी नहीं मिल पा रही है तो आप इन पांच नंबरों पर फोन कर उनके बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने इस बाबत पांच अस्‍पतालों के नंबर सार्वजनिक किए हैं.

दिल्ली हिंसा, दिल्ली न्यूज, हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल, सीकर न्यूज, दिल्ली न्यूज, Delhi Violence, Delhi News, Delhi Police, Head Constable Ratan Lal, sikar news

इन नंबरों पर कर सकते हैं संपर्क
गुरू तेग बहादुर अस्पताल में भर्ती लोगों के बारे में जानकारी के लिए उप निरीक्षक गजेन्दर सिंह से 9818120026 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है. वहीं, लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल और मौलाना आजाद अस्पताल में भर्ती लोगों के बारे में जानकारी के लिए उप निरीक्षक योगेन्द्र सिंह से 7982756328 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है.
उप निरीक्षक देवेन्दर सिंह राममनोहर लोहिया अस्पताल में तैनात हैं और उनसे जानकारी लेने के लिए 9818313342 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है. सहायक उप निरीक्षक नरेंद्र राणा से अल हिन्द अस्पताल में भर्ती लोगों के बारे में जानकारी लेने के लिए 9868738042 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है.



हिंसा ने ले लिया साम्प्रदायिक रंग
गौरतलब है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का समर्थन करने वाले और विरोध करने वाले समूहों के बीच संघर्ष ने साम्प्रदायिक रंग ले लिया था. उपद्रवियों ने कई घरों, दुकानों तथा वाहनों में आग लगा दी और एक-दूसरे पर पथराव किया. इन घटनाओं में बुधवार तक कम से कम 20 लोगों की जान चली गई और करीब 200 लोग घायल हो गए.

(इनपुट भाषा से भी)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज