होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्ली दंगों के आरोपी शरजील इमाम का वॉयस सैंपल लेगी पुलिस, कोर्ट ने दे दी अनुमति

दिल्ली दंगों के आरोपी शरजील इमाम का वॉयस सैंपल लेगी पुलिस, कोर्ट ने दे दी अनुमति

शरजील इमाम के आवाज का सैंपल लेगी दिल्ली पुलिस .(Photo-Twitter)

शरजील इमाम के आवाज का सैंपल लेगी दिल्ली पुलिस .(Photo-Twitter)

Delhi Riots Case: दिल्ली पुलिस शरजील इमाम की आवाज की तुलना आसनसोल और बिहार में कथित तौर पर उनके द्वारा दिए गए भड़काऊ भा ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: दिल्ली दंगा (Delhi Riots Case) के मामले में कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को आरोपी शरजील इमाम की आवाज का सैंपल (वॉयस सैंपल) लेने की अनुमति दे दी है. दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को दिल्ली हिंसा मामले के आरोपी शरजील इमाम की आवाज का नमूना लेने के लिए दिल्ली पुलिस की याचिका को स्वीकार कर लिया. दरअसल, दिल्ली पुलिस शरजील इमाम की आवाज की तुलना आसनसोल और बिहार में कथित तौर पर उनके द्वारा दिए गए भड़काऊ भाषण के वीडियो से करना चाहती है. अदालत ने शरजील की जमानत याचिका पर भी आदेश शुक्रवार के लिए टाल दिया.

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत ने गुरुवार को शरजील इमाम की आवाज का नमूना प्राप्त करने की अनुमति के लिए अभियोजन पक्ष द्वारा दायर आवेदन को स्वीकार कर लिया. अदालत ने निर्देश दिया कि पुलिस सीएफएसएल, सीबीआई, नई दिल्ली के साथ समन्वय करेगी और आरोपी की आवाज के नमूने प्राप्त करने के लिए एक समय और तारीख तय करेगी और अदालत को इसके बारे में सूचित करेगी ताकि उक्त उद्देश्य के लिए आरोपी के प्रोडक्शन वारंट जारी किए जा सकें.

अदालत ने यह भी निर्देश दिया कि संबंधित जेल अधीक्षक जांच अधिकारी द्वारा सूचित समय और तारीख के साथ-साथ इस अदालत द्वारा जारी किए गए प्रोडक्शन वारंट के अनुसार आरोपी की आवाज के नमूने प्राप्त करने के उद्देश्य से आरोपी को पेश करना सुनिश्चित करेगा. अदालत ने यह भी निर्देश दिया कि आवाज के नमूने की प्रक्रिया को पूरा करने के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जाएगा. सीएफएसएल का निदेशक आरोपी द्वारा पढ़े जाने वाले पाठ का एक प्रस्तावित प्रतिलेख तैयार करेगा.

कोर्ट ने कहा कि निदेशक सीएफएसएल/जांच अधिकारी प्रस्तावित प्रतिलेख की एक प्रति इस न्यायालय के समक्ष एक सीलबंद लिफाफे में निदेशक सीएफएसएल द्वारा या उनकी देखरेख में तैयार किए जाने के बाद दाखिल करेंगे. बता दें कि जांच अधिकारी द्वारा यह प्रस्तुत किया गया था कि आरोपी शरजील इमाम ने 22-23 जनवरी, 2020 को पश्चिम बंगाल के आसनसोल और बिहार के चाकंद और गया में भड़काऊ भाषण दिए थे. यूट्यूब और फेसबुक पर अपलोड किए गए उनके भाषणों को वर्तमान में डाउनलोड कर जब्त कर लिया गया था.

Tags: Delhi news, Delhi riots case

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें