Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Delhi Violence: दिल्ली हाईकोर्ट ने आरोपी शाहरुख़ को जमानत देने से किया इनकार

    File photo.
    File photo.

    CAA के विरोध में उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद में भड़की साम्प्रदायिक हिंसा (Delhi Violence) के मामले में आरोपी शाहरुख पठान की जमानत याचिका ख़ारिज की गई है.

    • Share this:
    नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद में भड़की साम्प्रदायिक हिंसा (Delhi Violence)  के मामले में आरोपी शाहरुख पठान की जमानत याचिका ख़ारिज हो गयी है. दिल्ली हाईकोर्ट (High Court) ने आरोपी शाहरुख पठान को जमानत देने से इनकार कर दिया है. बता दें कि हाल ही में कड़कड़डूमा कोर्ट ने शाहरुख की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. आपको बता दें कि दिल्ली हिंसा मामले में कल हाईकोर्ट ने एक अन्य आरोपी जामिया समन्वय समिति की सदस्य सफूरा जरगर (Safura Zargar) की जमानत याचिका मंजूर कर ली थी.

    इससे पहले आज दिल्ली हिंसा मामले में पुलिस ने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा और योगेंद्र यादव की भूमिका को लेकर एक बड़ा खुलासा किया. दिल्ली पुलिस की SIT ने अपनी चार्जशीट में खुलासा किया है कि चांदबाग इलाके में कपिल मिश्रा का नाम लेकर हिंसा फैलाई गई थी. यह अफवाह फैलाई गई थी कि CAA-NRC के विरोध प्रदर्शन के दौरान कपिल मिश्रा के लोग पंडाल में आग लगा रहे हैं. लेकिन, जांच में सामने आया है कि दंगाइयों की भीड़ को जमा करने के लिए यह अफवाह फैलाई गई थी. हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल की हत्या के संबंध में दिल्ली पुलिस ने यह चार्जशीट तैयार की है.

    ये भी पढ़ें - दिल्‍ली: Corona संक्रमण रोकने को नया प्‍लान, 6 जुलाई तक हर घर की स्‍क्रीनिंग



    आपको बता दें कि दिल्ली हिंसा मामले में एक अन्य आरोपी जामिया मिल्लिया इस्लामिया की छात्रा सफूरा जरगर को दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को जमानत दे दी है. हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार द्वारा सफूरा को मानवीय आधार पर जेल से रिहा करने की मंशा को देखते हुए जमानत देने का आदेश दिया. दिल्ली पुलिस ने सफूरा जरगर को UAPA के तहत गिरफ्तार किया था. पुलिस ने जामिया समन्वय समिति की सदस्य सफूरा जरगर के ऊपर आरोप लगाया था कि फरवरी में CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान सफूरा ने भड़काऊ भाषण दिए, जिससे दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा फैली.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज