Delhi Violence: हाईकोर्ट में दायर हुई स्टेटस रिपोर्ट, तिहाड़ जेल अथॉरिटी ने दी बड़ी जानकारी
Delhi-Ncr News in Hindi

Delhi Violence: हाईकोर्ट में दायर हुई स्टेटस रिपोर्ट, तिहाड़ जेल अथॉरिटी ने दी बड़ी जानकारी
तिहाड़ जेल प्रसाशन ने बड़ी जानकारी दी है . (फाइल फोटो)

तिहाड़ जेल की तरफ से दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) को स्टेटस रिपोर्ट में कहा गया है कि 16.06.2020 की सुबह 15-20 विदेशी कैदियों ने जेल में दिक्कत पैदा कर दी थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) मामले में सोमवार को हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट (Status Report) दायर कर दी है. तिहाड़ जेल प्रसाशन ने दिल्ली हाई कोर्ट से स्टेटस रिपोर्ट में कहा कि 15-20 विदेशी कैदियों ने जेल में उत्पात मचाया. यहां तक कि उन्होंने जेल के ताले भी तोड़ दिए. लिहाजा, जेल प्रसाशन को शक्ति बरतनी पड़ी. मालूम हो कि दिल्ली हिंसा मामले में पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य नताशा नरवाल की याचिका पर तिहाड़ जेल ने दिल्ली हाईकर्ट (Delhi High Court) में स्टेटस रिपोर्ट दायर कर दी है.

तिहाड़ जेल के तरफ से दिल्ली हाईकोर्ट को स्टेटस रिपोर्ट में कहा गया है कि 16.06.2020 की सुबह 15-20 विदेशी कैदी ने जेल में दिक्कत पैदा कर दी थी. अपने वार्ड यानी जेल से जबरन बाहर निकल गए और वार्ड नम्बर 9 के ताला को तोड़ दिया. इसे देखते हुए वहां मौजूद जेल के अधिकारियों ने सुबह साढ़े 8 बजे अलार्म बजाया. फ़ोर्स को बुलाया गया ताकि कैदियों पर काबू पाया जा सके. फोर्स का इस्तेमाल कम किया गया ताकि कैदियों को ज्यादा चोटे न आए. इस दौरान तकरीबन 15 कैदी और 10 जेल स्टाफ को चोटें भी आई थी जिन्हें जेल के डिस्पेंसरी में प्राथमिक इलाज कराया गया.

जेल अथॉरिटी ने कोर्ट में दी ये जानकारी



जेल अथॉरिटी के तरफ से कोर्ट को ये भी कहा गया कि जेल नम्बर 6 के कुछ कैदी लगातार कुछ दिनों से जेल के अंदर प्रदर्शन कर रहे है कि उनको भी अंतरिम जमानत दी जाए. इनका बार-बार जेल के अधिकारियों द्वारा काउंसिलिंग किया जा रहा है कि वो इस श्रेणी में नहीं आते हैं. इसके लिए उन्हें कंसर्न कोर्ट में अर्जी डालनी होगी. तिहाड़ जेल ने स्टेटस रिपोर्ट में कोर्ट से ये भी कहा कि पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य आरोपी नताशा नरवाल ने अपने वकील के साथ 24.06.2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंस से बात की थी और 29.06.2020 की शाम को भी वीडियो कॉन्फ्रेंस पर बात करने के लिए निर्धारित है.



ये भी पढ़ें: Weather Alert: अगले दो घंटे में तूफान के साथ बारिश, दिल्‍ली-हरियाणा समेत UP के इन इलाकों में दिखेगा असर

आपको बता दें कि पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य आरोपी नताशा नरवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर तिहाड़ जेल प्रसाशन पर आरोप लगाया था कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग उनके वकील के साथ हो नहीं पा रही है, क्योंकि जेल में कुछ कैदियों ने हंगामा किया है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading