दिल्ली हिंसा मामला: विवेक पंचाल, जतिन शर्मा और विवेक चौधरी की जमानत की याचिका खारिज

(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली हिंसा मामले में कोर्ट ने एक बड़ा निर्णय लिया है. दिल्ली की कड़कड़डूमा अदालत ने मामले में आरोपी विवेक पंचाल जतिन शर्मा और विवेक चौधरी की जमानत याचिका खारिज कर दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली हिंसा मामले में कोर्ट ने एक बड़ा निर्णय लिया है. दिल्ली की कड़कड़डूमा अदालत ने मामले में आरोपी विवेक पंचाल जतिन शर्मा और विवेक चौधरी की जमानत याचिका खारिज कर दी है. अदालत ने हिंदू एकता व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े इन तीन लोगों को जमानत देने से इनकार कर दिया है. एडिशनल सेशन जज विनोद यादव ने यह कहते हुए जमानत याचिका खारिज कर दी कि आईविटनेस गवाहों को प्रभावित किया जा सकता है. आरोपियों के वकील ने दलील दी थी मामले का कोई भी सीसीटीवी फुटेज नहीं है.

    अदालत ने यह कहते हुए दलील खारिज कर दी कि "दंगाइयों ने तमाम सीसीटीवी कैमरे और उनके ड्राइव तोड़ दिए थे. अगर आरोपियों को इतने सीरियस आरोपों के बाद भी जमानत दी गई तो वह क्षेत्र के गवाहों को धमकी दे सकते हैं और उन्हें प्रभावित कर सकते हैं".

    जानें- क्या है मामला
    बता दें कि दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में सीएए के खिलाफ़ शुरू हुए प्रदर्शनों का अंत हिंसा की शक़्ल में हुआ था. 23 फ़रवरी से 26 फ़रवरी 2020 के बीच हुए दंगों में 53 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में 13 जुलाई 2020 को हाई कोर्ट में दायर दिल्ली पुलिस के हलफ़नामे में बताया गया कि मारे गए लोगों में से 40 मुसलमान और 13 हिंदू थे. दिल्ली पुलिस ने दंगों से जुड़ी कुल 751 एफ़आईआर दर्ज की. पुलिस ने दिल्ली दंगों से जुड़े दस्तावेज़ों को सार्वजनिक करने से इनकार कर दिया था. इसी मामले में आरोपी विवेक पंचाल, जतिन शर्मा और विवेक चौधरी की जमानत याचिका खारिज कर दी गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.