दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन के खिलाफ दो दिनों में दाखिल हो सकती है चार्जशीट, SIT ने पूरी की तैयारी
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन के खिलाफ दो दिनों में दाखिल हो सकती है चार्जशीट, SIT ने पूरी की तैयारी
चार्जशीट के अनुसार, ताहिर हुसैन के उकसावे पर मुसलमान 24 और 25 फरवरी को हिंसक और बेकाबू हो गए. (फाइल फोटो)

दिल्ली चांद बाग हिंसा मामले (Delhi Chanbagh Violenceमें आप पार्टी से निष्कासित पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) और उसके भाई शाह आलम के खिलाफ चार्जशीट (Chargesheet) दायर हो सकती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली चांद बाग हिंसा मामले (Delhi Chanbagh Violenceमें आप पार्टी से निष्कासित पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) और उसके भाई शाह आलम (Shah Alam) के खिलाफ चार्जशीट (Chargesheet) दायर हो सकती है.दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एसआईटी 15 लोगों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दायर कर सकती है. चांदबाग मामले में 24 फरवरी को हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस ने 15 लोगों को आरोपी बनाया गया है.

24 फरवरी को हुई थी चांद बाग में हिंसा व आगजनी

दिल्ली के चांद बाग इलाके में 24 फरवरी को हुई हिंसा हुई. ताहिर हुसैन के खिलाफ़ आगजनी मामले में यह पहली चार्जशीट दाखिल हो रही है. चार्जशीट में 50 से ज्यादा गवाहों के बयान शामिल किए गए हैं. चाँद बाग इलाके मे हुई हिंसा में यह आरोप लगा था की ताहिर हुसैन के घर से ही पथराव और आगजनी की शुरुआत की गई थी.



अंकित शर्मा हत्या मामले का आरोपी है ताहिर



एसआईटी की जांच टीम ने ताहिर हुसैन की छत से पेट्रोल बम औऱ काफी तादाद में पत्थर भी बरामद किए थे औऱ इस हिंसा के अलगे दिन यानी 25 फरवरी को फिर चाँद बाग इलाके में हुई हिंसा में अंकित शर्मा की हत्या कर दी गई थी.

10 अलग-अलग मामलों में आरोपी है ताहिर

ताहिर हुसैन दिल्ली हिंसा के करीब 10 अलग अलग मामलों में आरोपी है. इसमें से एक मामला आईबी अधिकारी अंकित शर्मा हत्याकांड भी शामिल है.

अप्रैल महीने में यूएपीए एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था

दिल्ली दंगों के आरोपी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ अप्रैल महीने में यूएपीए एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यह कार्रवाई करते हुए ताहिर हुसैन दिल्ली के चांदबाग में हुई हिंसा और आईबी अफसर अंकित हत्याकांड में आरोपी बनाया था. दिल्ली दंगों की साजिश की जांच कर रही दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने ताहिर हुसैन को क्राइम ब्रांच से कस्टडी में लेकर गिरफ्तार किया था और बाद में ताहिर हुसैन को यूएपीए एक्ट में बुक किया गया है.

ये भी पढ़ें:  गाजियाबाद में 30 कोरोना पॉजिटिव मिलने पर प्रशासन ने लिया ये बड़ा फैसला!

दिल्‍ली: आर्मी कैंटीन में भीषण आग, मौके पर पहुंचीं फायर टेंडर की 8 गाड़ियां

अब बिना पास जा सकते हैं दिल्ली से नोएडा और गुरुग्राम, ये है गाइडलाइन

वीडियो जारी करने के बाद Corona संक्रमित महिला लैब टेक्‍नीशियन को मिला इलाज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading