• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Violence: मोनिस की हत्या करने वाले 7 लोगों पर कोर्ट ने तय किए आरोप

Delhi Violence: मोनिस की हत्या करने वाले 7 लोगों पर कोर्ट ने तय किए आरोप

कड़कड़डूमा कोर्ट ने अब दिल्ली हिंसा के सात आरोपियों के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं. (सांकेतिक फोटो)

कड़कड़डूमा कोर्ट ने अब दिल्ली हिंसा के सात आरोपियों के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली के बृजपुरी इलाके ने घर लौट रहे मोनिस पर किया था हमला, बाद में मोनिस ने अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ दिया था दम, पुलिस ने जांच कर सात लोगों को मामले में बनाया था आरोपी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान बृजपुरी इलाके में मोनिस नामक युवक की भीड़ ने पीट पीटकर हत्या कर दी थी. अब उसकी हत्या में शामिल 7 लोगों पर दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने आरोप तय कर दिए हैं. जानकारी के अनुसार पुलिस की जांच और सबूतों के आधार पर मामले में आरोप पत्र कोर्ट में दायर किया गया था. इसी को देखते हुए कड़कड़डूमा कोर्ट ने एक आदेश के तहत सभी आरोपियों के खिलाफ हत्या और दंगा करने के आरोप तय किए हैं.
    जानकारी के अनुसार डीसीपी क्राइम राजेश देव के मुताबिक 25 फरवरी 2020 को जीटीबी अस्पताल से दयालपुर थाने में सूचना मिली कि एक अज्ञात व्यक्ति जी.टी.बी. अस्पताल में मृत घोषित कर दिया है. ये शख्स चांद बाग इलाके से गोली लगने के बाद घायल हो गया था. थाना दयालपुर में हत्या का केस दर्ज हुआ, मृतक की पहचान बाद में मोनिस के तौर पर हुई जो राज विहार कॉलोनी समयपुर बादली का रहने वाला था.

    बाद में इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दी गयी, जहां उत्तर-पूर्वी जिले के दंगा मामलों की जांच के लिए विशेष जांच टीम का गठन किया गया था. जांच के दौरान पता चला कि मृतक मोनिस की आखिरी मोबाइल लोकेशन भगीरथ विहार, बृजपुरी, दिल्ली के आसपास की थी. मृतक के मोबाइल फोन पर आखिरी कॉल करने वाला उसका चचेरा भाई इब्राहिम था. उसने बताया कि मृतक अपने मामा के घर समयपुर बादली से मुस्तफाबाद आ रहा था और उसने बताया था कि वो यमुना विहार, बस स्टैंड पहुंच गया है और बृजपुरी रोड से घर आ रहा है. बृजपुरी होते हुए मुस्तफाबाद जाते समय मृतक मोनिस को दंगा करने वाली भीड़ ने पकड़ लिया और उसके साथ मारपीट की गई.

    पुलिस को इस दौरान एक व्यक्ति ने बताया कि वारदात वाले दिन उसने देखा कि लाल टी शर्ट पहने एक लड़के पर भीड़ द्वारा हमला किया जा रहा थाजिसके बाद वो बेहोश हो गया. बृजपुरी टी पॉइंट पर ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों ने उसे बचाया. उन्होंने घटना के स्थान की भी पहचान की और तस्वीरों को देखकर मृतक की पहचान की पुष्टि की. उन्होंने यह भी बताया कि बृजपुरी के स्थानीय निवासी आशीष गोली, अरुण मुन्ना, अमन कश्यप, प्रदीप राय, देवेंद्र यादव भीड़ का नेतृत्व कर रहे थे. इसी भीड़ ने मृतक पर हमला किया था. बाद में आरोपी अमन कश्यप, अरुण मुन्ना, प्रदीप राय, आशीष गोली, देवेंद्र, कृष्णकांत और राहुल भारद्वाज को गिरफ्तार कर लिया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज