Delhi Violence: कांग्रेस की पूर्व पार्षद इशरत को शादी के लिए मिली 10 दिन की अंतरिम जमानत
Delhi-Ncr News in Hindi

Delhi Violence: कांग्रेस की पूर्व पार्षद इशरत को शादी के लिए मिली 10 दिन की अंतरिम जमानत
बीते 12 जून को ही इशरत जहां ने दिल्ली के एक बड़े कांग्रेसी नेता के बेटे से निकाह की थी.

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ने इशरत जहां (Ishrat Jahan) को एक-एक लाख रुपये के दो मुचलके भरने के बाद 10 जून से 19 जून तक के लिए जमानत दी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को कांग्रेस (Congress) की पूर्व निगम पार्षद इशरत जहां (Ishrat Jahan) को शादी करने के लिए दस दिनों की अंतरिम जमानत दे दी. उन पर अवैध गतिविधियां (निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

उतर-पूर्वी दिल्ली में फरवरी में हुए सांप्रदायिक हिंसा से जुड़े एक मामले में उन पर आतंकवाद निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ने जहां को एक-एक लाख रुपये के दो मुचलके भरने के बाद दस जून से 19 जून तक के लिए जमानत दी.

जहां के वकील ने अदालत को दिया ये भरोसा
वकील एसके शर्मा, ललित वलीचा, वकील तुषार आनंद और मनु प्रभाकर के मार्फत दायर अंतरिम जमानत याचिका के मुताबिक जहां की शादी 2018 में 12 जून 2020 के लिए तय की गई थी. याचिका में कहा गया है कि जमानत मिलने पर जहां किसी भी साक्ष्य से छेड़छाड़ नहीं करेंगी और न ही गवाहों को प्रभावित करेंगी. याचिका में दावा किया गया कि जहां को मामले में गलत तरीके से फंसाया गया है.



मामले में जहां के अलावा जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र आसिफ इकबाल तन्हा, गुलफिशा खातून, जामिया समन्वय समिति की सदस्य सफूरा जरगर, मीरां हैदर, जामिया एलुमनाई एसोसिएशन के अध्यक्ष शिफा उर रहमान, आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन, कार्यकर्ता खालिद सैफी, जेएनयू की छात्रा नताशा नरवाल और पूर्व छात्र नेता उमर खालिद पर भी मामला दर्ज किया गया है.



जामिया हिंसा: आशु खान की अंतरिम जमानत की अवधि 45 दिन बढ़ी
वहीं, दिल्ली की एक अदालत ने पिछले साल 15 दिसंबर को सीएए विरोधी प्रदर्शनों के दौरान कथित रूप से दंगा करने और भीड़ को उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए स्थानीय नेता आशु खान की अंतरिम जमानत की अवधि शनिवार को 45 दिन के लिए बढ़ा दी. अतिरिक्त जिला न्यायाधीश विपिन कुमार राय ने जामिया नगर और न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी में हिंसक प्रदर्शनों से जुड़े दो मामलों में खान को दो लाख रुपए की जमानत राशि जमा करने पर अंतरिम राहत दिए जाने को मंजूरी दे दी.

अदालत ने खान को सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं करने या उसकी अनुमति के बिना देश छोड़कर नहीं जाने का भी आदेश दिया. इससे पहले खान को अप्रैल में मामले में अंतरिम जमानत दी गई थी.

ये भी पढ़ें-

CM केजरीवाल बोले- हम कोरोना से चार कदम आगे, हमेशा के लिए नहीं रख सकते लॉकडाउन

BJP सांसद मनोज तिवारी का CM केजरीवाल से सवाल- विज्ञापनों पर कितना किया खर्च?
First published: May 30, 2020, 6:17 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading