अपना शहर चुनें

States

दिल्ली हिंसा: पुलिस की गिरफ्त में हत्या आरोपी ताहिर हुसैन, आज होंगे कोर्ट में पेश

ताहिर हुसैन आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या मामले में आरोपी है.
ताहिर हुसैन आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या मामले में आरोपी है.

दिल्ली हिंसा में शामिल होने का आरोप झेल रहे AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन इस तरह की किसी भी घटना में शामिल होने से लगातार इनकार करते रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. इंटेलिजेंस ब्‍यूरो (IB) के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्‍या के आरोप में वांछित AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचे, जहां उन्हें दिल्‍ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया. ताहिर हुसैन ने कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी भी दाखिल की थी, जिसे ख़ारिज कर दिया गया. जिसके बाद अब ताहिर को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि ताहिर 24 से 27 फरवरी के बीच दिल्ली के मुस्तफाबाद इलाके में था. वहीं ताहिर का भी दावा है कि वो हिंसा के दौरान और उसके बाद भी अपने घर के पास ही रहा. जानकारी के मुताबिक ताहिर हुसैन की आखिरी लोकेशन दिल्ली के जाकिर नगर में मिली थी जिसके बाद उसका फोन बंद हो गया.

जानकारी के मुताबिक इसके बाद ताहिर ने अपना एक पुराना नम्बर शुरू किया और आम आदमी पार्टी के कुछ नेताओं से बातचीत भी की. इसके अलावा ताहिर ने वकील से बात की है. ऐसे में अब पुलिस ताहिर के कॉल रिकॉर्ड्स की जांच कर उससे जुड़े सवाल पूछ सकती है.



किसी भी घटना में शामिल होने से लगातार इनकार 
दिल्ली हिंसा में शामिल होने का आरोप झेल रहे AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन इस तरह की किसी भी घटना में शामिल होने से लगातार इनकार करते रहे हैं. इस मामले में दिल्ली पुलिस ताहिर के बयान के आधार पर भी उनसे पूछताछ करेगी. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एसीपी अजीत कुमार सिंगला ने खुलासा किया था कि घटना की जांच के दौरान आरोपी AAP के निलंबित पार्षद ताहिर की भी बात सुनी जाएगी.

न्यूज़ 18 इंडिया से बोले ताहिर हुसैन- 
इससे पहले न्यूज़ 18 इंडिया के साथ बातचीत में ताहिर हुसैन ने कहा था कि सोशल मीडिया पर जो वीडियो चल रहा है, उसमें मैंने सिर्फ उन लोगों के लिए डंडा उठाया था, जो मेरे घर की छत पर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे.' उन्होंने यह भी कहा था कि उन्‍हें सबसे बड़ा डर था कि कोई उनके परिवार को कुछ न कर दे. ताहिर ने बताया था कि पीछे हिंदू समाज के भी लोग रहते हैं तो वह उनके लिए भी चिंतित थे. उनका कहना था कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि कुछ लोग नीचे की ओर जा रहे हैं, उन्हें मैंने ही भगाया. उनको भगाने के लिए मैंने डंडा उठाया था.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में IB अफसर के शरीर पर चाकू के कई निशान
बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के चांद बाग इलाके में फैली हिंसा में आईबी अधिकारी अंकित शर्मा मारे गए थे. उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर चाकू के कई निशान मिले थे. अकिंत शर्मा के पेट और सीने पर धारदार हथियार से कई वार किए गए थे. पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों का कहना था उनकी बेरहमी से हत्या की गई. अंकित शर्मा की हत्या का आरोप आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन पर लगा है. गुरुवार को उनके खिलाफ हत्या, आगजनी और हिंसा फैलाने का मामला दर्ज किया गया. दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन के चांदबाग में स्थित घर और खजूरी खास स्थित फैक्ट्री को सील कर दिया है.

 

दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ देर रात से हो रही है बारिश

दिल्ली हिंसा: HC का पुलिस को निर्देश, वेबसाइट पर डाले अज्ञात शवों की डिटेल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज