लाइव टीवी

दिल्ली हिंसा पर बोले CM केजरीवाल- बाहरी लोग दिल्ली में न आएं इसके लिए सीमाएं बंद करना जरूरी
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 25, 2020, 12:13 PM IST
दिल्ली हिंसा पर बोले CM केजरीवाल- बाहरी लोग दिल्ली में न आएं इसके लिए सीमाएं बंद करना जरूरी
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के ताजा हालात पर आम आदमी पार्टी के विधायकों और अधिकारियों के साथ बैठक की है

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि उन्होंने दिल्ली (Delhi Violence) के हालात पर अपने सभी विधायकों और अधिकारियों से बात की है. उन्होंने कहा कि प्रभावित इलाके के आप विधायकों ने उन्हें बताया कि वहां पुलिस के जवानों की भारी कमी है. साथ ही पुलिस तब तक कोई एक्शन नहीं ले सकती है जब तक कि उन्हें ऊपर से आदेश न प्राप्त हो

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 12:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सोमवार को दिल्ली (Delhi Violence) के जाफराबाद और मौजपुर इलाके में भड़की हिंसा और आगजनी में अभी तक सात लोगों की जान चली गई है. मरने वालों में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का एक कॉन्स्टेबल रतनलाल भी शामिल है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सबसे शांति की अपील की है. उन्होंने कहा कि हिंसा से सबका नुकसान हो रहा है. हिंसा में कल किसी का भी नंबर आ सकता है. उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों को हिंसा में घायल हुए लोगों के इलाज के लिए निर्देश दिए गए हैं.

केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने दिल्ली के हालात पर अपने सभी विधायकों और अधिकारियों से बात की है. उन्होंने कहा कि प्रभावित इलाके के आप विधायकों ने उन्हें बताया कि वहां पुलिस के जवानों की भारी कमी है. साथ ही पुलिस तब तक कोई एक्शन नहीं ले सकती है जब तक कि उन्हें ऊपर से आदेश न प्राप्त हो.





केजरीवाल ने ये भी कहा कि दिल्ली में आने वाले बाहरी लोगों पर रोक लगाया जाना चाहिए. इसके लिए दिल्ली की सीमाएं सील होनी चाहिए.



केजरीवाल ने बताया कि वो दिल्ली की हालात पर चर्चा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मंगलवार को दोपहर बारह बजे मुलाकात करेंगे. इस बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) अनिल बैजल भी मौजूद रहेंगे. साथ ही आईबी के डायरेक्टर, जॉइंट सेकेट्री यूटी, जॉइंट सेकेट्री इंटरनल सिक्युरिटी, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी, दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुभाष चोपड़ा और बीजेपी के नेता रामबीर बिधूड़ी भी इस मीटिंग में मौजूद रहेंगे.



उधर उत्तर-पूर्व दिल्ली में एहतियात के तौर पर अगले एक महीने तक धारा 144 लागू कर दिया गया है. गृह मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में प्रभावित इलाके में अर्धसैनिक बलों की 13 कंपनियों को दिल्ली पुलिस की मदद के लिए तैनात किया गया है. इनमें दो कंपनियां रैपिड एक्शन फोर्स, एक सीआरपीएफ की महिला कंपनी भी शामिल हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 11:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading