लाइव टीवी

दिल्ली में हिंसा प्रभावितों से मिलने के बाद NSA अजीत डोभाल बोले- इंशाअल्लाह! यहां पर अमन कायम होगा
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 26, 2020, 9:01 PM IST
दिल्ली में हिंसा प्रभावितों से मिलने के बाद NSA अजीत डोभाल बोले- इंशाअल्लाह! यहां पर अमन कायम होगा
अजीत डोभाल ने हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा कर लोगों को जल्द स्थिति सामान्य होने का भरोसा दिया (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (NSA Ajit Doval) ने यहां घूम-घूमकर लोगों से बातचीत की और उन्हें हालात जल्द सामान्य होने का भरोसा दिलाया. उन्होंने सभी लोगों को अपने-अपने घरों में जाने की सलाह देते हुए कहा कि सबको प्रेम से रहना चाहिए

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2020, 9:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North-East Delhi) के हिंसाग्रस्त (Delhi Violence) इलाकों में कड़ा पहरा दे रही है जिससे बुधवार को हिंसा में कमी आई है. बीते दो दिनों की तुलना में यहां स्थिति सामान्य हो रही है. बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) ने प्रभावित मौजपुर इलाके का दौरा कर हालात का जायजा लिया. डोवाल यहां अधिकारियों को शांति व्यवस्था बहाल करने के लिए जरूरी निर्देश देते नजर आए.






अजीत डोभाल ने यहां घूम-घूमकर लोगों से बातचीत की और उन्हें हालात जल्द सामान्य होने का भरोसा दिलाया. उन्होंने सभी लोगों को अपने-अपने घरों में जाने की सलाह देते हुए कहा कि सबको प्रेम से रहना चाहिए. बीते दो दिनों के दौरान जो कुछ हुआ वो काफी दुखद था, लेकिन लोगों को ये ध्यान रखना चाहिए कि ऐसा आगे फिर न हो. एनएसए ने कहा कि हमें पब्लिक पर पूरा विश्वास है. यहां पुलिस तैनात है, लोगों की सलामती के लिए कानून-व्यवस्था है.

डोभाल ने कहा कि हम यहां गृहमंत्री और प्रधानमंत्री के आदेश पर आए हैं. इंशाअल्लाह! यहां पर बिल्कुल अमन होगा. उन्‍होंने कहा कि मेरा संदेश लोगों से यही है कि हर कोई अपने देश, समाज और पड़ोसी से प्‍यार करता है. हर किसी को एक-दूसरे के साथ प्‍यार और भाईचारे के साथ रहना चाहिए.



बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इलाकों में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध और समर्थन में हो रहे प्रदर्शन के दौरान जमकर हिंसा हुई थी. इसमें दोनों गुट के लोगों ने एक-दूसरे पर जमकर हमला बोला था. जीटीबी अस्पताल के अनुसार हिंसा और उपद्रव में अभी तक 22 लोगों की जान चली गई है. मारे गए लोगों में दिल्ली पुलिस का एक हेड कॉन्स्टेबल और आईबी का एक अधिकारी भी शामिल है. हिंसक झड़पों में 189 लोग घायल हुए हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

हिंसा और तनाव को देखते हुए उत्तर-पूर्वी दिल्ली में अगले एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 5:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर