अपना शहर चुनें

States

Delhi Violence: अब तक 683 FIR दर्ज, 1983 लोग पुलिस गिरफ्त में

हिंसा प्रभावित इलाके में मार्च करते जवान (फाइल फोटो)
हिंसा प्रभावित इलाके में मार्च करते जवान (फाइल फोटो)

हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस को हिंसा मामले में समय देते हुए अपना जवाब दाखिल करने को कहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में हुई हिंसा के संबंध में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अब तक 683 एफआईआर (FIR) दर्ज की है और 1983 लोगों की धरपकड़ की है. वहीं, आर्म्स एक्ट (Arms Act) के तहत 48 मामले दर्ज किए गए हैं.

दिल्ली हिंसा में 5 मार्च तक 53 की मौत
वहीं, गुरुवार तक हिंसा में मरने वालों की संख्या 53 पर पहुंच गई. दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या जीटीबी अस्पताल में 44, आरएमएल अस्पताल में 5, एलएनजेपी अस्पताल में 3 और जगप्रवेश चंद्र अस्पताल में 1 हो गई.





सभी मामलों की एक साथ 12 मार्च को होगी सुनवाई
उल्लेखनीय है कि दिल्ली हिंसा से जुड़े सभी मामलों की सुनवाई अब एक साथ होगी. हाईकोर्ट ने हिंसा को लेकर दायर सभी मामलों की एक साथ सुनवाई करने का निर्णय दे दिया है. इसके साथ ही अदालत ने केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस को इस मामले में समय देते हुए अपना जवाब दाखिल करने को कहा है. कोर्ट अब इस मामले पर आगामी 12 मार्च को सुनवाई करेगा.

ताहिर हुसैन को कोर्ट ने 7 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा
बता दें कि आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी निलंबित आप पार्षद ताहिर हुसैन को लेकर दिल्ली पुलिस की टीम देर शाम कड़कड़डूमा कोर्ट पहुंची. सुनवाई के बाद कोर्ट ने उसे सात दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. गौरतलब है कि ताहिर हुसैन गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर करने के लिए पहुंचा था, जहां पर दिल्ली पुलिस की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. ताहिर ने इससे पहले कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी भी दाखिल की थी, जिसे खारिज कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें- Corona Alert: दिल्ली में एक और पॉजिटिव पेशेंट

Corona Alert: दिल्ली में 10,740 आंगनबाड़ी केंद्र 31 मार्च तक के लिए बंद

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज