अपना शहर चुनें

States

Delhi Violence: अफवाह फैलाने वाले 2 लोग हिरासत में, पुलिस ने कहा- हालात सामान्य

दिल्ली के रमेश नगर इलाके में घरों के बाहर खड़े स्थानीय लोग
दिल्ली के रमेश नगर इलाके में घरों के बाहर खड़े स्थानीय लोग

राजधानी के कई इलाकों में उपद्रव की अफवाह फैलने के बाद हरकत में आई पुलिस ने अब 2 लोगों को हिरासत में लिया है. माना जा रहा है कि इन दोनों का अफवाह फैलाने में हाथ है.

  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी के कई इलाकों में उपद्रव की अफवाह फैलने के बाद हरकत में आई पुलिस ने अब 2 लोगों को हिरासत में लिया है. माना जा रहा है कि इन दोनों का अफवाह फैलाने में हाथ है. पुलिस अब इनसे पूछताछ कर रही है. पुलिस के अनुसार, दिल्ली में किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है. पुलिस ने पूरे मामले को कोरी अफवाह बताया और आम लोगों से इनपर ध्यान न देने की अपील की है.

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने एएनआई से बताया कुछ लोगों को अफवाह फैलाने के आरोप में हिरासत में लिया गया है और उनके खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहे हैं. रंधावा का कहना है कि अफवाह फैलाने और अभद्र भाषा फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.


अफवाह के आम लोगों में फैली थी दहशत
बता दें, रविवार रात को दिल्ली के कुछ इलाकों में उपद्रव की अफवाह फैली. इस कारण आम लोगों में काफी दहशत फैल गई. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने संयम रखने और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है. वहीं, दिल्ली मेट्रो ने सुरक्षा कारणों से तिलक नगर सहित 7 मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए थे. इस संबंध में जानकारी मिली है कि दिल्ली मेट्रो ने दिल्ली पुलिस के कहने पर यह निर्णय लिया. वैसे करीब एक घंटे बाद इन सारे सात मेट्रो स्टेशनों के गेट को खोल दिया गया.



रोहिणी इलाके में भी फैली थी उपद्रव की अफवाह
राजधानी के रोहिणी इलाके में भी देर शाम उपद्रव की खबर फैली. लेकिन बाद में पुलिस ने इन सभी खबरों को अफवाह बताया. इस दौरान लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई. पुलिस का कहना है कि बहुत सारी ऐसी कॉल हो रही है, जिससे माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है.

सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर
राष्ट्रीय राजधानी में हुई हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर दिल्‍ली पुलिस सोशल मीडिया पर लगातार नजर बनाए हुए है. पुलिस ने इस बाबत कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. लोगों को सलाह दी जा रही है कि वे कोई भी भड़काऊ सामग्री न डालें. अफवाह फैलाने वाली सुचनाएं या वीडियो प्रसारित न करें. अगर लोगों को ऐसी किसी सामग्री की जानकारी मिलती है तो साइबर हेल्‍पलाइन 155260 या साइबर क्राइम डॉट जीओवी डॉट इन (cybercrime.gov.in) पर इसकी शिकायत कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: 

सोशल मीडिया पर अफवाह से दिल्‍ली में तनाव, पुलिस बोली-झूठी खबरों से बचें लोग

Delhi Violence: अफवाह फैलाने वाले 2 लोग हिरासत में, पुलिस ने कहा-हालात सामान्य
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज