लाइव टीवी

दिल्‍ली हिंसा: खुलेआम फायरिंग करने वाले शाहरुख को 4 दिन की पुलिस कस्‍टडी में भेजा
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 3, 2020, 10:20 PM IST
दिल्‍ली हिंसा: खुलेआम फायरिंग करने वाले शाहरुख को 4 दिन की पुलिस कस्‍टडी में भेजा
आरोपी युवक शाहरुख ने दिल्ली हिंसा के दौरान मौजपुर इलाके में फायरिंग की थी. (फोटो साभार: ANI)

दिल्ली पुलिस ने उत्तर-पूर्वी जिले में हिंसक प्रदर्शन (Delhi Violence) के दौरान पुलिस पर गोलियां चलाने वाले युवक शाहरुख (Shahrukh) को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी शाहरुख ने दीपक दहिया नामक पुलिसकर्मी पर सरेआम पिस्तौल तान दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 3, 2020, 10:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने उत्तर-पूर्वी जिले में हिंसक प्रदर्शन (Delhi Violence) के दौरान पुलिस पर गोलियां चलाने वाले युवक शाहरुख (Shahrukh) को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी यूपी (UP) के शामली से की है. दिल्ली पुलिस ने शाहरुख की गिरफ्तारी के बाद प्रेस वार्ता की. इस दौरान दिल्ली पुलिस के एडिशनल कमिश्नर अजित कुमार सिंगला ने बताया कि आरोपी शाहरुख को टिक टॉक वीडियो बनाने के अलावा मॉडलिंग और जिम का भी शौक है. उन्होंने यह भी बताया कि शाहरुख ने मौजपुर में पुलिस के सामने 3 गोलियां चलाई थीं. हालांकि उसके पास 5 कारतूस थे. पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास बरामद देशी सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल मुंगेर का बना हुआ था. सिंगला ने यह भी बताया कि पुलिस पिस्टल बरामद करने की कोशिश कर रही है.

बहरहाल, फायरिंग करने वाले शाहरुख को चार दिन की पुलिस कस्‍टडी में भेजा गया है. लिहाजा अब उससे आगे की पूछताछ में कई खुलासे होने की उम्‍मीद है. आपको बता दें कि उसे गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने कोर्ट में पेश किया था.





हालांकि दिल्ली पुलिस को आरोपी ने बताया कि पत्थरबाजी के दौरान वह तैश में आ गया.  जिसके बाद उसने इस तरह का कदम उठाया. पुलिस के अनुसार, आरोपी का किसी भी तरह का आपराधिक रिकार्ड नहीं है.



दिल्ली पुलिस के एडिशनल कमिश्नर अजित सिंगला के मुताबिक, शाहरुख दिल्ली में गोलियां चलाने के बाद जालंधर भाग गया था. उसके बाद वो बरेली चला गया. जहां वो एक दोस्त के साथ रहा. इसके बाद वो लगातार ठिकाना बदलता रहा और फिर शामली जा पहुंचा. शामली बस स्टैंड से इसकी गिरफ्तारी हुई है. पुलिस के अनुसार, आरोपी शामली बस स्टैंड से कहीं भागने की फिराक में था. सिंगला ने यह भी बताया कि इसके पिता के खिलाफ 1 आपराधिक मामला दर्ज है.



बता दें, नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के खिलाफ दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले में कई दिनों तक लगातार हिंसक प्रदर्शन हुआ था. इस दौरान पुलिस पर गोलियां चलाता शाहरुख नाम का एक शख्स दिखा था. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को उसे शामली से गिरफ्तार किया है.

दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा की शुरुआत के बाद दिल्ली के मौजपुर इलाके में दिल्ली पुलिस पहुंची. इस दौरान दीपक दहिया नामक पुलिसकर्मी पर आरोपी शाहरुख ने सरेआम पिस्तौल तान दी थी. उपद्रवियों की भीड़ में शामिल पिस्टल वाले शाहरुख का सामना करने वाले हेड कॉन्स्टेबल दीपक दहिया (Deepak Dahiya) की बहादुरी की मीडिया में काफी चर्चा हुई थी.

हिंसा में हुई 47 लोगों की मौत
दिल्ली हिंसा की इस घटना में 47 लोगों की मौत हो चुकी है. मृतकों की इस लिस्ट में आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा और दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्सटेबल रतन लाल का भी नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली हिंसा: पुलिसकर्मी पर पिस्टल तानने वाला शाहरुख़ यूपी से गिरफ्तार
कोरोना वायरस फैलने की खबर से Noida में हड़कंप, स्कूल बंद, जानें पूरा मामला

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 3, 2020, 4:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading