अपना शहर चुनें

States

शाहीन बाग में दूसरे दिन भी धारा 144 लागू, बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा कि पुलिस का सहयोग करें, अफवाहों पर ध्यान न दें.
दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा कि पुलिस का सहयोग करें, अफवाहों पर ध्यान न दें.

हिन्‍दू सेना (Hindu Sena) ने शाहीन बाग में जवाबी विरोध-प्रदर्शन का ऐलान किया था. हालांकि, हिन्‍दुवादी संगठन ने 29 फरवरी को इस घोषणा को वापस ले लिया था, इसके बावजूद एहतियात के तौर पर शाहीन बाग में धारा 144 लगा दी गई.

  • Share this:
नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन के बीच दिल्ली के शाहीन बाग में लगातार दूसरे दिन भी धारा 144 लागू है. शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी कर कहा था कि इस क्षेत्र में जमा न हों और न ही प्रदर्शन करें. पूरे इलाके में ड्रोन से नजर रखी जा रही है, साथ ही बड़ी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती भी की गई है. अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सीआरपीएफ के जवान भी तैनात हैं.

हिंदू सेना ने किया था विरोध प्रदर्शन का ऐलान
बता दें कि सीएए और एनआरसी के विरोध में देश की राजधानी दिल्‍ली के शाहीन बाग इलाके में दो महीने से भी ज्‍यादा वक्‍त से लोग धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच, हिन्‍दू सेना ने शाहीन बाग में जवाबी विरोध-प्रदर्शन का ऐलान किया था. हालांकि, हिन्‍दू सेना ने 29 फरवरी को इस घोषणा को वापस ले लिया था. इसके बावजूद दिल्‍ली पुलिस ने एहतियातन इलाके में रविवार को धारा 144 लगा दी थी, जो कि सोमवार को भी लागू है.
'पुलिस का मकसद कानून व्यवस्था बनाए रखना'दिल्ली पुलिस ने रविवार सुबह शाहीन बाग धरना स्थल के नजदीक बैरिकैड्स पर इसके एक नोटिस चिपकाया है. पुलिस की तरफ से कहा गया है कि इस आदेश को न मानने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. संयुक्त कमिश्नर डीसी श्रीवास्तव ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर यहां भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. उन्होंने कहा, 'हमारा मकसद कानून व्यवस्था बनाए रखना और किसी भी तरह की अप्रत्याशित घटना को रोकना है.'




'अलर्ट मोड पर पुलिस'
दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में भड़की हिंसा भले ही शांत हो चुकी हो लेकिन दिल्ली की हर गतिविधि पर पुलिस की नजर है. ऐसी आशंका जताई जा रही थी दक्षिण-पूर्वी दिल्ली इलाके में भी लोग हंगामा खड़ा कर सकते हैं. ऐसे में पहले ही पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है. दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनस्थल के आसपास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. प्रदर्शनस्थल के पास धीरे-धीरे बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है. पुलिस सब पर कड़ी नजर रख रही है. इसके अलावा प्रदर्शन स्थल की ओर आने वाली सड़कों पर भी निगरानी पुलिस रख रही है.

ये भी पढ़ें: CAA Protest: हिन्‍दू सेना ने शाहीन बाग में प्रदर्शन का किया था ऐलान, पुलिस ने लगाई धारा 144
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज