Assembly Banner 2021

Delhi Violence: भजनपुरा पहुंचे श्रीश्री रविशंकर, बोले- सिर्फ मुआवजे से नहीं चलेगा काम, विश्‍वास बहाली भी जरूरी

श्रीश्री रविशंकर हिंसाग्रस्‍त इलाके भजनपुरा पहुंचे. (फाइल फोटो)

श्रीश्री रविशंकर हिंसाग्रस्‍त इलाके भजनपुरा पहुंचे. (फाइल फोटो)

दिल्‍ली हिंसा: आध्‍यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर (Shri Shri Ravi Shankar) हिंसाग्रस्‍त भजनपुरा पहुंचे. उन्‍होंने हिंसा के पीड़ितों के अलावा प्रत्‍यक्षदर्शियों से भी बात की. उन्‍होंने कहा कि लोगों के बीच विश्‍वास बहाली जरूरी है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी के उत्‍तर-पूर्वी जिले में भड़की हिंसा थम तो हो गई है, लेकिन इससे मिले जख्‍मों को भुला पाना आसान नहीं होगा. इस हिंसा में किसी के सिर से पिता का साया उठ गया तो किसी गोदी सूनी हो गई. अब ऐसे ही लोगों के जख्‍म को भरने के प्रयास के तहत आध्‍यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर हिंसाग्रस्‍त भजनपुरा और ब्रह्मपुरी इलाके में पहुंचे. उन्‍होंने कई पीड़ितों से मुलाकात करने के बाद कहा कि सिर्फ मुआवजे से काम नहीं चलेगा. लोगों के बीच विश्‍वास की बहाली करनी होगी और भाईचारा को बढ़ावा देना होगा. बता दें कि दिल्‍ली हिंसा में अब तक 42 लोगों के मौत होने की पुष्टि की जा चुकी है, जबकि दर्जनों अन्‍य घायल हैं.

हिंसाग्रस्‍त क्षेत्र में पहुंचे श्रीश्री रविशकर ने कहा कि सभी को साथ आकर शांति बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए. आध्‍यात्मिक गुरु ने पीड़ितों से मुलाकात के बाद कहा, 'सरकार काम कर रही है, लेकिन सिर्फ मुआवजे से काम नहीं चलेगा. इंसानियत में लोगों का विश्‍वास मजबूत करना होगा और उनकी मदद भी करनी होगी. समाज विरोधी तत्‍वों को सख्‍त से सख्‍त सजा मिलनी चाहिए. इंसानियत का संदेश है कि हम इंसान हैं.' श्रीश्री ने इस मौके हिंसाग्रस्‍त सभी इलाकों में जाने की बात कही. उन्‍होंने बताया कि लोगों की जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए लोगों को मिलकर काम करना होगा.

'लोगों की काउंसलिंग भी की जाएगी'श्रीश्री रविशंकर ने कहा कि वह सभी लोगों से मुलाकात करेंगे. साथ ही बताया कि हिंसाग्रस्‍त इलाके के लोगों की काउंसलिंग भी की जाएगी. वह भजनपुरा के एक दुकान में भी गए, जिसे उपद्रवियों ने हिंसा के दौरान आग के हवाले कर दिया था. पीड़ित दुकानदार ने उन्‍हें बताया कि हिंसक भीड़ ने उनकी दुकान में आग लगा दी थी. इस दौरान श्रीश्री ने कई अन्‍य प्रत्‍यक्षदर्शियों से भी बात की.
'निर्दोष पर न हो कार्रवाई'
इस बीच, दिल्‍ली में सत्‍तारूढ़ आम आदमी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और मंत्री गोपाल राय ने अहम बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली में हुई हिंसा के मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है. गोपाल राय ने कहा, 'मेरा कहना है कि दोषियों पर कार्रवाई हो. लेकिन, इस बहाने निर्दोष लोगों को नहीं फंसाना चाहिए. उन पर कार्रवाई नहीं होनी चाहिए.'



(रिपोर्ट: जावेद)

ये भी पढ़ें: शाहीन बाग में लगाई गई धारा 144, बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज