दिल्ली हिंसाः 10 लोगों ने मिलकर बेरहमी से की थी IB कर्मी अंकित शर्मा की हत्या, आज पेश होगी चार्जशीट
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली हिंसाः 10 लोगों ने मिलकर बेरहमी से की थी IB कर्मी अंकित शर्मा की हत्या, आज पेश होगी चार्जशीट
अंकित शर्मा का शव 26 फरवरी को चांदबाग में नाले से मिला था.

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) के दौरान आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या कर दी गई थी. उनकी लाश नाले से मिली थी. जबकि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की SIT बुधवार को दोपहर 1 बजे चार्जशीट दाखिल करेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा (Delhi Violence) की घटना के दौरान 25 फरवरी को दिल्ली के चांद बाग इलाके में हुई इंटेलीजेंस ब्यूरो के कर्मचारी अंकित शर्मा हत्याकांड (IB officer Ankit Sharma Murder case) में बुधवार को दिल्ली पुलिस की SIT चार्जशीट दाखिल करेगी. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की SIT दोपहर 1 बजे चार्जशीट दाखिल करेगी. 650 पेज की चार्जशीट के मुताबिक आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की 10 लोगों ने मिलकर बेरहमी से हत्या कर दी थी. इस वारदात को चांद बाग इलाके में अंजाम दिया गया था. SIT ने अपनी चार्जशीट में हत्या के आरोपियों में आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व पार्षद ताहिर हूसैन, हलील सलमान, समीर, दयालपुर इलाके के दो नामी बदमाश नाजिम, कासिम और 5 अन्य लोगों को आरोपी बनाया है.

96 गवाहों के बयान दर्ज
क्राइम ब्रांच की SIT ने 650 पेज की अपनी चार्जशीट में कुल 96 गवाहों के बयान शामिल किए हैं. बताया गया है कि हत्या, दंगे की साजिश रचने और आगजनी की धाराओं के अलावा कुछ अन्य धाराओं के तहत चार्जशीट दाखिल की जाएगी. SIT से मिली जानकारी के मुताबिक आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के शरीर पर 51 चोट के निशान पाए गए थे. उसके शव की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी इस बात की जानकारी दी गई थी. सलमान मुख्य आरोपी है, जिसके मोबाइल की वॉइस काल अहम सबूत है. SIT के मुताबिक फोरेंसिक जांच रिपोर्ट से अंकित की हत्या के आरोपियों का खुलासा हुआ था.

ताहिर हुसैन पर भी आरोप



इस मामले में आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के ऊपर भी आरोप लगाया गया है. एसआईटी के मुताबिक 25 फरवरी की हिंसा में ताहिर हुसैन भी शामिल था और वह हिंसा को भड़काने का काम कर रहा था. इसके कारण ही अंकित शर्मा को मौत के घाट उतारा गया था. आपको बता दें कि अंकित शर्मा हत्याकांड के सभी आरोपी जेल में हैं. आपको बता दें कि इससे पहले आज दिन में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की SIT ने आप के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ 1030 पन्ने की चार्जशीट दाखिल की थी. इसमें ताहिर हुसैन के ऊपर दिल्ली हिंसा मामले में दंगा भड़काने, हथियार रखने और पत्थरबाजी कराने जैसा आरोप लगाए गए हैं.



ये भी पढ़ें

जेसिका लाल हत्याकांड: कौन है मनु शर्मा जिसकी रिहाई पर मच गया है बवाल

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading