• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi: दुनिया के सात अजूबो को देखना है तो पहुंच जाइए दिल्ली के 'वेस्ट टू वंडर पार्क', ओपन हुई एंट्री

Delhi: दुनिया के सात अजूबो को देखना है तो पहुंच जाइए दिल्ली के 'वेस्ट टू वंडर पार्क', ओपन हुई एंट्री

साउथ एमसीडी ने सराय काले खां स्थित वेस्ट टू वंडर पार्क को पुनः खोल दिया है. (File Photo)

साउथ एमसीडी ने सराय काले खां स्थित वेस्ट टू वंडर पार्क को पुनः खोल दिया है. (File Photo)

Waste to Wonder Park: साउथ एमसीडी ने सराय काले खां स्थित वेस्ट टू वंडर पार्क को पुनः खोल दिया है. पार्क सुबह 10 बजे से लेकर रात 10 बजे तक खुला रहेगा. इसमें वयस्कों के लिए प्रवेश शुल्क 50 रुपये और बच्चों के लिए 25 रुपये है. वरिष्ठ नागरिकों व 3 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए प्रवेश निःशुल्क है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Corona virus) की दूसरी लहर के चलते साउथ दिल्ली नगर निगम (South MCD) ने सराय काले खां स्थित वेस्ट टू वंडर पार्क (Waste to Wonder Park) को बंद कर दिया था. अप्रैल माह से बंद चल रहे इस पार्क को कोरोना से सुधरते हालातों के बीच फिर से खोल दिया गया है. दिल्ली सरकार (Delhi Government) की ओर से लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बीच अनलॉक की प्रक्रिया के तहत जारी दिशानिर्देशों के साथ पार्क को खोल दिया गया है.

    साउथ दिल्ली के मेयर मुकेश सुर्यान ने बताया कि वेस्ट टू वंडर पार्क को जनता के लिए फिर से खोल दिया गया है. उन्होंनें बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान अप्रैल महीने में इसे बंद कर दिया गया था जिसको 28 जुलाई से खोल दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : MCD Election 2022: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन बोले, कहा-दिल्ली सरकार का तीनों MCD पर 6,800 करोड़ का बकाया!

    पहले दो दिन में 250 दर्शक पार्क में पहुंचे
    मेयर ने कहा कि पार्क में प्रवेश करने वाले सभी लोगों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है और मास्क पहनना व सभी कोविड दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है. उन्होंनें बताया कि पहले दो दिन में लगभग 250 दर्शक पार्क में पहुंचे और हमें उम्मीद है आने वाले समय में दर्शकों की संख्या में बढ़ोतरी होगी.

    ये भी पढ़ें : दिल्ली GST संशोधन विधेयक 2021 में बड़ा बदलाव, टैक्स फर्जीवाड़ा को अब ऐसे रोकेगी केजरीवाल सरकार

    पार्क सुबह 10 से रात्रि 10 बजे तक खुला रहेगा
    मेयर ने कहा कि पार्क सुबह 10 बजे से लेकर रात 10 बजे तक खुला रहेगा. इसमें वयस्कों के लिए प्रवेश शुल्क 50 रुपये और बच्चों के लिए 25 रुपये है. वरिष्ठ नागरिकों व 3 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए प्रवेश निःशुल्क है. उन्होंने नागरिकों से अपील की कि सभी कोविड दिशा निर्देशों का पालन करते हुए अपने परिवार सहित इस अनोखे पार्क को देखने आएं.

    ये भी पढ़ें : दिल्ली-हरियाणा का टॉप मोस्ट गैंगस्टर काला जठेड़ी गिरफ्तार, स्पेशल सेल ने पकड़ा

    पार्क को मिल चुका है ‘अर्थ डे नेटवर्क म्युनिसिपल लीडरशिप’ अवार्ड
    उन्होंने बताया कि हाल ही में इस प्रसिद्ध पर्यटन स्थल वेस्ट टू वंडर पार्क को ’’अर्थ डे नेटवर्क म्युनिसिपल लीडरशिप अवार्ड’’ प्राप्त हुआ था. यह पार्क वेस्ट टू वैल्थ अवधारणा का अद्भुत उदाहरण है. यह भारत का ऐसा पहला पार्क है जहां वेस्ट और स्क्रैप से विश्व के सात अजूबों की हूबहू प्रतिकृतियों को बनाकर सुंदर रूप से प्रदर्शित किया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज