होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Delhi Water Crisis: दिल्ली में दूर होगी पानी की किल्लत, अब 24x7 मिलेगा पानी, सरकार ने बनाया ये प्लान

Delhi Water Crisis: दिल्ली में दूर होगी पानी की किल्लत, अब 24x7 मिलेगा पानी, सरकार ने बनाया ये प्लान

दिल्ली जल बोर्ड की ओर से  24 घंटे सातों दिन पानी उपलब्ध कराया जाएगा. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली जल बोर्ड की ओर से 24 घंटे सातों दिन पानी उपलब्ध कराया जाएगा. (सांकेतिक फोटो)

Water Crisis in Delhi: पानी की किल्लत को दूर करने के लिए दिल्ली सरकार ने अब योजना तैयार की है. दिल्ली जल बोर्ड की ओर से ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. दिल्ली में पानी की किल्लत (Water Crisis) को दूर करने के लिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने अब योजना तैयार की है. दिल्ली जल बोर्ड की ओर से इस दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है. दिल्ली में 24 घंटे सातों दिन पानी उपलब्ध कराया जाएगा. इसको लेकर जल बोर्ड की ओर से योजना को लागू करने के लिए कई टेंडर जारी किए जाएंगे.

    जल मंत्री एवं दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को बोर्ड के अधिकारियों के साथ राजधानी में 24 घंटे पानी आपूर्ति की परियोजना को लेकर समीक्षा बैठक भी की. बैठक में इस संबंध में आने वाली पेचीदगियों को दूर कर अंतिम रूप दिया गया.

    जल मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि जल विभाग शहर में 24 घंटे पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहा है. उन्होंने पानी की बर्बादी को रोकने और नागरिकों की सहूलियत देने के लिए विभाग में सभी स्तरों पर जवाबदेही और जिम्मेदारी तय करने पर जोर दिया. इसका अलावा सत्येंद्र जैन ने शहर के जल निकायों और एसटीपी पर किए जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की और काम की गुणवत्ता को बढ़ाने के निर्देश दिए.

    ये भी पढ़ें : Delhi: BSES सस्ती कीमत पर खरीदेगी बिजली, SECI के साथ हुआ 25 साल का करार

    जैन ने समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों के साथ पंपिंग से लेकर कनेक्शन और आपूर्ति तक हर चेकपॉइंट पर शामिल तकनीकों पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों के लाभ के लिए इस योजना को जल्द से जल्द लागू किया जाना चाहिए और सभी तकनीकी समस्याओं को समयबद्ध तरीके से दूर किया जाना चाहिए.

    जल मंत्री ने कहा कि यह योजना राजधानी में 24 घंटे पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करेगी. जल मंत्री ने अधिकारियों को सभी स्तरों पर जिम्मेदार और जवाबदेह बनाए रखने के निर्देश दिए. ताकि पूरी दिल्ली में पानी की बर्बादी को रोका जा सके और  इसके साथ ही योजना को सुचारू रूप से लागू किया जा सके.

    इसके अलावा, जल मंत्री सत्येंद्र जैन ने पानी से जुड़े अन्य सभी प्रोजेक्ट के लिए निर्धारित अधिकारियों को यह निर्देश दिए कि वे काम में किसी प्रकार की कोताही न बरतें और यह सुनिश्चित करें कि सभी परियोजनाएं तय समय से पहले पूरी हो, ताकि दिल्ली की जनता को इसका लाभ मिल सके.

    जल मंत्री जैन ने सभी जल निकायों के रखरखाव के साथ-साथ दिल्ली के बड़े नालों में चल रही सफाई के कार्य प्रगति का भी जायजा लिया.

    Tags: Delhi Government, Delhi news, Drinking water crisis, Satendra Jain, Water Crisis

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें