Home /News /delhi-ncr /

Delhi Jal Board: द‍िल्ली में जलापूर्त‍ि रहेगी प्रभाव‍ित, साउथ व वेस्‍ट के इन इलाकों में रहेगी सबसे ज्‍यादा समस्‍या

Delhi Jal Board: द‍िल्ली में जलापूर्त‍ि रहेगी प्रभाव‍ित, साउथ व वेस्‍ट के इन इलाकों में रहेगी सबसे ज्‍यादा समस्‍या

द‍िल्‍ली जल बोर्ड ने उपभोक्‍ताओं को सूच‍ित क‍िया है क‍ि मेंटेनेंस वर्क की वजह से कई इलाकों में जलापूर्त‍ि प्रभाव‍ित रहेगी. (File photo)

द‍िल्‍ली जल बोर्ड ने उपभोक्‍ताओं को सूच‍ित क‍िया है क‍ि मेंटेनेंस वर्क की वजह से कई इलाकों में जलापूर्त‍ि प्रभाव‍ित रहेगी. (File photo)

Delhi Jal Board: साउथ द‍िल्‍ली की मुख्‍य पाइपलाइन में र‍िसाव आने की वजह से आज कई इलाको में जलापूर्त‍ि प्रभाव‍ित रहेगी. मेंटेनेंस वर्क की वजह से कई इलाकों में जलापूर्त‍ि प्रभाव‍ित रहेगी. इसका सबसे ज्‍यादा असर वेस्‍ट और साउथ द‍िल्‍ली के इलाकों पर पड़ेगा. बाहरी रिंग रोड स्थित वेस्ट एन्क्लेव, पीतमपुरा में 1500 एमएम व्यास दक्षिण दिल्ली मुख्य पाइप लाइन में रिसाव हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. साउथ द‍िल्‍ली की मुख्‍य पाइपलाइन (Main Pipeline) में र‍िसाव आने की वजह से आज कई इलाको में जलापूर्त‍ि (Water Supply) प्रभाव‍ित रहेगी. द‍िल्‍ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) ने उपभोक्‍ताओं को सूच‍ित क‍िया है क‍ि मेंटेनेंस वर्क की वजह से कई इलाकों में जलापूर्त‍ि प्रभाव‍ित रहेगी. इसका सबसे ज्‍यादा असर वेस्‍ट और साउथ द‍िल्‍ली के इलाकों पर पड़ेगा.

    दिल्ली जल बोर्ड (DJB) के मुताब‍िक बाहरी रिंग रोड स्थित वेस्ट एन्क्लेव, पीतमपुरा में 1500 एमएम व्यास दक्षिण दिल्ली मुख्य पाइप लाइन में रिसाव हो गया है. इसके मेंटेनेंस वर्क की वजह से आज वेस्‍ट व साउथ द‍िल्‍ली के इलाकों की जलापूर्त‍ि (Water Supply) प्रभाव‍ित रहेंगी.

    ये भी पढ़ें: Resident Doctor Strike: इन अस्‍पतालों में रेज‍िडेंट डॉक्‍टर्स की हड़ताल से मरीज परेशान, ओपीडी सेवाएं ठप्‍प  

    इस कारण से बुढ़ेला, डी-ब्लॉक जनकपुरी, सागरपुर और उनके आसपास के क्षेत्र, दिल्ली कैंट, आरकेपुरम, कटवरिया सराय, बेर सराय, ग्रीन पार्क, सफदरजंग एन्क्लेव, हौज खास, मुनिरका गांव और डीडीए फ्लैट, किशन गढ़, मस्जिद मोठ गांव, महरौली एवं उसके आसपास के इलाके आईआईटी, जेएनयू, सफदरजंग डियर पार्क और उनके आसपास से सटे क्षेत्र प्रमुख रूप से शामिल हैं.

    जल बोर्ड ने अपील भी की है कि वे पर्याप्त मात्रा में पानी स्‍टोर कर लें और पानी की कमी होने पर दिल्ली जल बोर्ड से टैंकर मंगाए जा सकते हैं. साथ ही डीजेबी ने लोगों को सलाह दी है कि वह पर्याप्त पानी स्टोर कर रखें. इमरजेंसी के लिए सेंट्रल कंट्रोल रूम नंबर 011-23538495, 1916 पर संपर्क कर सकते हैं. इन नंबरों पर फोन कर लोग मुफ्त में पानी के टैंकर मंगवा सकते हैं. पानी की आपूर्ति के लिए यमुना विहार वाटर इमरजेंसी और लोनी रोड वाटर इमरजेंसी से संपर्क किया जा सकता है.

    Tags: Delhi news, Drinking Water, Drinking water crisis, Water supply

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर