Delhi NCR Weather Alert: दिल्‍ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी के साथ बारिश, देखें VIDEO
Delhi-Ncr News in Hindi

Delhi NCR Weather Alert: दिल्‍ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी के साथ बारिश, देखें VIDEO
ग्रेटर नोएडा वेस्‍ट का तूफानी मंजर.

Delhi NCR Weather Alert: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में धूल भरी तेज आंधी चल रही है. इसके साथ ही बारिश होने की जानकारी मिल रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में रविवार को मौसम का मिजाज अचानक से बदल गया.  यहां के कई इलाकों में धूल भरी तेज आंधी के साथ बारिश होने लगी. दिल्‍ली के अलावा गाजियाबाद, नोएडा (Noida) और गुरुग्राम (Gurugram) के भी कई इलाकों में भी तेज आंधी के साथ बारिश हुई. इससे उमस और गर्मी से लोगों को राहत मिली. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में मौसम में बदलाव की चेतावनी दी थी. बता दें कि मौसम के बदले तेवर से किसानों को व्‍यापक नुकसान होने की आशंका है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में इलाके में 15 मई तक मौसम में बदलाव की जानकारी दी थी.

मौसम विभाग ने कहा था कि इस दौरान बीच-बीच में बारिश होती रहेगी. बारिश और आंधी के कारण लोगों को गर्मी से भी राहत मिलेगी. इस दौरान यहां के लोगों को बदलते मौसम का आनंद लेने का मौका मिलेगा.

 





एक हफ्ते तक ऐसा ही रहेगा मौसम
नई दिल्ली के प्रादेशिक मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि 15 मई तक दिल्ली और आसपास के इलाकों में बादल छाए रह सकते हैं. उन्‍होंने 13 मई तक हल्की बारिश होने की स्थिति बनने की भी बात कही है. डॉक्‍टर श्रीवास्‍तव ने बताया कि 11 मई को हल्की बारिश के साथ 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चल सकती है. मौसम विभाग ने 12 और 13 मई को वेदर के ज्यादा बिगड़ने की बात कही है.

बढ़ती गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि आगामी दिनों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से यहां हवा चल सकती है. इस दौरान यहां का अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. मौसम में होने वाले इस बदलाव से दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों को बढ़ती गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है.

 

ये भी पढ़ें:

पैसे खत्‍म हुए तो प्रवासी मजूदर पैदल ही दिल्‍ली से बिहार-यूपी को चले
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज