• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Rain News: भारी बारिश से दिल्‍ली का बुरा हाल, BJP-कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार को घेरा

Delhi Rain News: भारी बारिश से दिल्‍ली का बुरा हाल, BJP-कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार को घेरा

दिल्‍ली में भारी बारिश के कारण हुए जलजमाव की वजह से सियासी पारा चढ़ गया है.

दिल्‍ली में भारी बारिश के कारण हुए जलजमाव की वजह से सियासी पारा चढ़ गया है.

Delhi Weather News: देश की राजधानी दिल्‍ली में भारी बारिश (Heavy Rain) की वजह से बुधवार का दिन परेशानियों से भरा रहा. इस दौरान दिल्‍ली के अधिकांश हिस्‍सों में जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम लगने की वजह से लोग परेशान रहे. वहीं, भाजपा और कांग्रेस ने इसके लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को जिम्मेदार ठहराया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण कई हिस्सों में जलभराव को लेकर विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस ने सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी सरकार की आलोचना करते हुए इसके लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को जिम्मेदार ठहराया है. बता दें कि दिल्लीवासियों के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौतीपूर्ण रहा, क्योंकि रिकॉर्ड बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया और कई जगह जबरदस्‍त ट्रैफिक जाम ने लोगों को परेशान कर दिया.

    बहरहाल, भाजपा के सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने केजरीवाल पर राष्ट्रीय राजधानी की समस्याओं को नजरअंदाज कर राजनीति और अपनी पार्टी के विस्तार में व्यस्त होने का आरोप लगाया है. भाजपा सांसद ने कहा, ‘यदि सीवर की लाइनों की ठीक से मरम्मत की गयी होती, तो लोगों को सड़कों और उनके पड़ोस में जलभराव का सामना नहीं करना पड़ता. केजरीवाल राजनीतिक शक्ति जमा करने और अपनी छवि चमकाने में अधिक रुचि रखते हैं और जलभराव के लिए वह जिम्मेदार हैं.’

    UP Chunav 2022 : मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान, बोले- यूपी की सभी 403 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, भ्रष्टाचार करेंगे खत्‍म

    कांग्रेस ने यूं साधा निशाना
    दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल कुमार ने मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दिल्ली के लोग केवल पीने योग्य पानी चाहते हैं, बाढ़ नहीं. हालांकि दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने भविष्य में जलभराव को रोकने के लिए कदम उठाने का आश्वासन दिया है.

    Weather Update: Delhi-NCR में आज भी जारी रहेगी भारी बारिश, येलो अलर्ट

    बता दें कि बुधवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक बीते 24 घंटों में 112.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी. इससे पहले राजधानी में 13 सितंबर 2002 को 126.8 मिमी बारिश हुई थी. अब तक इस महीने में सबसे अधिक 172.6 मिमी बारिश 16 सितंबर 1963 को हुई थी. आईएमडी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में हर साल सितंबर में औसतन 125.1 मिमी बारिश होती है.जबकि भारी बारिश की वजह से दिल्ली में आईटीओ, आईपी एस्टेट पुल के पास रिंग रोड, धौला कुआं, पालम अंडरपास, बदरपुर अंडरपास, देवली-खानपुर और रोहतक रोड समेत कई जगहों पर जलजमाव के कारण भारी ट्रैफिक जाम लग गया था. राजधानी दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम समेत एनसीआर के कई अन्य इलाकों में भी जोरदार बारिश ने लोगों को हलकान कर दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज