• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Weather Update: दिल्ली में अगले 4 दिन बारिश के आसार नहीं, मौसम रहेगा शुष्क

Delhi Weather Update: दिल्ली में अगले 4 दिन बारिश के आसार नहीं, मौसम रहेगा शुष्क

दिल्ली में अगले कुछ दिन बारिश की कोई संभावना नहीं है.

दिल्ली में अगले कुछ दिन बारिश की कोई संभावना नहीं है.

Delhi Weather Update: देश की राजधानी दिल्‍ली में अगले चार दिन तक बारिश (Delhi Rain) के आसार नहीं है. इसके अलावा मौसम विभाग (Meteorological Department) ने कहा कि इस दौरान मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में अगले चार दिन तक बारिश (Delhi Rain) के आसार नहीं है. यही नहीं, इस दौरान मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 64 प्रतिशत रही. वहीं, मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और दिन के समय तेज हवाएं चलेंगी.

    आईएमडी के अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली में 21 अगस्‍त को 138.8 मिमी बारिश हुई. पिछले 62 वर्षों के दौरान ऐसा नौवीं बार है, जब एक दिन में इतनी अधिक बारिश हुई है. अब तक दिल्ली में अगस्त महीने के दौरान एक दिन में सबसे अधिक 184 मिमी बारिश होने का रिकॉर्ड है जो दो अगस्त 1961 को दर्ज किया गया था. यही नहीं, इस दौरान दिल्ली में भारी बारिश की वजह से कई स्थानों पर जलजमाव से आम जनजीवन त्रस्त रहा था. आईटीओ, मूलचंद, जंगीपुरा समेत कई स्थानों पर सड़कों पर घुटनेभर पानी जमा हो गया था, जिसके कारण वाहन चालकों से लेकर पैदल चलने वालों को भी समस्या का सामना करना पड़ा था.
    ये भी पढ़ें- DDA Housing Scheme 2021: फ्लैट्स के आवंटन के लिए आज निकलेगा ड्रॉ, वेटिंग लिस्‍ट वालों की खुलेगी किस्‍मत

    ऐसी रही दिल्ली की वायु गुणवत्ता
    दिल्ली की वायु गुणवत्ता बुधवार सुबह मध्यम श्रेणी में रही. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों से पता चला है कि सुबह 8 बजे प्रति घंटा वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 112 रहा. बता दें कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई का आंकड़ा अच्छा, 51 और 100 संतोषजनक, 101 और 200 मध्यम, 201 से 300 खराब, 301 से 400 बहुत खराब, और 401 से 500 गंभीर माना जाता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज