Home /News /delhi-ncr /

delhi weather update heat broke all records in delhi temperature crossed 49 degrees nodbk

Delhi Weather Update: दिल्ली में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 49 डिग्री के पार पहुंचा पारा

नजफगढ़ में 49.1℃, मुंगेशपुर में 49.2 ℃, स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में 48.2 ℃, पालम में 46.4 ℃ और लोधी रोड में 45.8℃ तापमान दर्ज किया गया है. (सांकेतिक फोटो)

नजफगढ़ में 49.1℃, मुंगेशपुर में 49.2 ℃, स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में 48.2 ℃, पालम में 46.4 ℃ और लोधी रोड में 45.8℃ तापमान दर्ज किया गया है. (सांकेतिक फोटो)

Delhi Weather Update: राजधानी में शनिवार को भी गर्मी ने नया रिकॉर्ड बनाया था और मंगेशपुर में पारा 47.2 डिग्री पहुंच गया था. दिल्ली के सभी इलाकों में शनिवार को सामान्य से सात डिग्री अधिक तापमान दर्ज किया गया था. दिल्ली के अलग- अलग इलाकों पर नजर डालें तो शनिवार को सभी जगह गर्मी ने लोगों को सताया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गर्मी का कहर जारी है. लू और तेज धूप का आलम यह है कि आज भीषण गर्मी ने दिल्ली में सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए. दिल्ली के मुंगेशपुर और नजफगढ़ इलाके में तापमान 49℃ के पार पहुंच गया. ऐसे में गर्मी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, नजफगढ़ में 49.1℃, मुंगेशपुर में 49.2 ℃, स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में 48.2 ℃, पालम में 46.4 ℃ और लोधी रोड में 45.8℃ तापमान दर्ज किया गया है.

वहीं, राजधानी में शनिवार को भी गर्मी ने नया रिकॉर्ड बनाया था और मंगेशपुर में पारा 47.2 डिग्री पहुंच गया था. दिल्ली के सभी इलाकों में शनिवार को सामान्य से सात डिग्री अधिक तापमान दर्ज किया गया था. दिल्ली के अलग- अलग इलाकों पर नजर डालें तो शनिवार को सभी जगह गर्मी ने लोगों को सताया था. सफदरगंज 44.2, नजफगढ़ 47, अयाननगर 45.4, नरेला 46, पालम 44.6, रिज 45.4 और पीतमपुरा में 46.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था. सभी जगहों पर 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी हुई थी. मौसम विज्ञानियों के अनुसार दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में चलने वाली गर्म और शुष्क पश्चिमी हवाएं तापमान को बढ़ा रही हैं.

दूसरी बार सबसे गर्म माह दर्ज किया गया था
आईएमडी के अनुसार, 16 मई या​नी सोमवार से दिल्ली के मौसम में कुछ बदलाव आ सकता है. 16 मई को दिनभर बादल छाए रह सकत हैं और प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश भी हो सकती है. इसके अलावा 17 मई को भी दिल्ली के अधिकांश इलाकों में बादल छाए रह सकते हैं. मौसम विभाग के अनुसार 18, 19 और 20 मई को भी बादलों की लुका छिपी का दौर चल सकता है. बता दें कि कमजोर पश्चिमी विक्षोभ और कम बारिश के कारण दिल्ली में 1951 के बाद अप्रैल दूसरी बार सबसे गर्म माह दर्ज किया गया था.

Tags: Delhi news, Delhi news updates, Delhi Weather Update, Heat Wave

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर