Home /News /delhi-ncr /

delhi weather update heat will increase in delhi from wednesday imd issued yellow alert nodbk

Delhi Weather Update: दिल्ली में बुधवार से बढ़ेगी गर्मी, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. (सांकेतिक फोटो)

न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. (सांकेतिक फोटो)

Delhi Weather Update: मौसम का पूर्वानुमान व्यक्त करने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट के उपाध्यक्ष (मौसम विज्ञान और जलवायु परिवर्तन) महेश पलावत ने कहा कि दिल्ली के अधिकतर हिस्सों में तापमान बहुत ज्यादा नहीं बढ़ेगा, क्योंकि बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती तूफान असानी के प्रभाव में क्षेत्र में पुरबाई चल रही है, लेकिन आर्द्रता के स्तर में बढ़ोतरी परेशानी का सबब बन सकती है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली में नये सिरे से गर्मी का प्रकोप बढ़ने की चेतावनी दी है. वहीं, बुधवार को तापमान 44 डिग्री सेल्सियस से अधिक होने की संभावना जताई है. मौसम विशेषज्ञों ने कहा कि गर्मी का प्रकोप 15 मई तक जारी रह सकता है.

हालांकि मौसम का पूर्वानुमान व्यक्त करने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट के उपाध्यक्ष (मौसम विज्ञान और जलवायु परिवर्तन) महेश पलावत ने कहा कि दिल्ली के अधिकतर हिस्सों में तापमान बहुत ज्यादा नहीं बढ़ेगा, क्योंकि बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती तूफान असानी के प्रभाव में क्षेत्र में पुरबाई चल रही है, लेकिन आर्द्रता के स्तर में बढ़ोतरी परेशानी का सबब बन सकती है. सफदरजंग वेधशाला में सोमवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस साल के इस समय के लिहाज से सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है. न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

तापमान 24 से 28 डिग्री के बीच रहने की संभावना है
वहीं, कल खबर सामने आई थी कि सोमवार से मौसम पलट जाएगी. एक बार फिर हीट वेव इस क्षेत्र में दस्तक देगी, जिससे तापमान बढ़ेगा. सफदरजंग मौसम केंद्र के मुताबिक 9 से 13 मई तक राजधानी दिल्ली में हीटवेव की स्थिति रहेगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 43 या 44 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 से 28 डिग्री के बीच रहने की संभावना है.

अधिकतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि की भविष्यवाणी की है
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने चेतावनी दी है कि पिछले कुछ दिनों से राहत के बाद, आने वाले दिनों में महाराष्ट्र, विदर्भ, राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ और दिल्ली के कुछ हिस्सों में लू चलने की संभावना है. आईएमडी ने अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि की भविष्यवाणी की है.

Tags: Delhi news, Delhi news update, Delhi Weather Update, Heat Wave

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर