Home /News /delhi-ncr /

Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली-NCR के कई इलाकों में आंधी के साथ तेज बारिश

Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली-NCR के कई इलाकों में आंधी के साथ तेज बारिश

दिल्ली के साथ एनसीआर के कई इलाकों में दिन भर की गर्मी के शाम को मौसम सुहावना हो गया. कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हुई. (फाइल फोटो)

दिल्ली के साथ एनसीआर के कई इलाकों में दिन भर की गर्मी के शाम को मौसम सुहावना हो गया. कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हुई. (फाइल फोटो)

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) के कुछ इलाकों में रविवार सुबह कुछ देर के लिए तेज बारिश हुई. NCR में भी कहीं बूंदा-बांदी तो कहीं बारिश हुई.

    नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के साथ राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के कई इलाकों में रविवार सुबह गरज के साथ तेज बारिश (Heavy Rain) हुई. साउथ दिल्ली (South Delhi) के मुनिरका (Munirka), कटवारिया सराय और आस-पास के इलाकों में सुबह-सुबह ही बारिश हुई. लॉकडाउन के बीच कुछ देर के लिए हुई बारिश से राष्ट्रीय राजधानी के मौसम का मिजाज बदल गया. पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर, लक्ष्मी नगर और मयूर विहार इलाके में भी बारिश हुई. दिल्ली-एनसीआर के नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम के भी कुछ इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई है. इसके अलावा दिल्ली के कई इलाकों में धूल भरी आंधी आई है. इसके साथ ही धूप भी खिला हुआ है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में मौसम में बदलाव की बात कही थी.

    इससे पहले राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को धूप छाया हुआ था. इस दौरान यहां का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा रहा. यह 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था. वहीं, न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा.

    सोमवार को भी है बारिश का अनुमान
    मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार यहां मौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम पूर्वानुमान केंद्र, दिल्ली के कुलदीप श्रीवास्तव ने जानकारी दी थी कि पश्चिमी विक्षोभ और पूर्वी हवाओं की वजह से सोमवार तक यहां बदलाव देखने को मिल सकता है. दिल्ली के कई इलाकों में रविवार और सोमवार को हल्की बारिश की संभावना जताई गई थी. इसके अलावा देश के अन्य राज्य बिहार और उत्तर प्रदेश में भी बारिश होने का अनुमान है.

    दिन में खिली रह सकती है धूप
    weather.com के अनुसार, रविवार को भारी बारिश का पूर्वानुमान था. इस दौरान तेज हवाएं चल सकती है. जबकि सोमवार को तेज हवाओं के हल्की बारिश उम्मीद है. दिन के समय धूप खिली रह सकती है.

    यूपी के कई क्षेत्रों में बारिश
    इससे पहले शनिवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तो हल्की बारिश भी हुई है. प्रयागराज, कानपुर और बनारस में 1 मिलीमीटर के आसपास बारिश दर्ज की गई है. मौसम में इस बदलाव का असर पूर्वी से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक साथ ही बुंदेलखंड और तराई के जिलों में भी देखने को मिल रहा है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अगले दो तीन दिन हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है. इसके अलावा आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में भी हल्की बूंदाबांदी का अनुमान है. लखनऊ के आसपास के जिलों में भी आज सुबह से बदली छाई हुई है. यह सिलसिला अगले 3 दिनों तक बरकरार रहेगा. बीच-बीच में यदि धूप निकलेगी भी तो बहुत हल्की. इसके साथ ही ठंडी हवा भी चलती रहेगी.

    ये भी पढ़ें:

    दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान अनोखी शादी, पुलिस जिप्सी में हुई दुल्हन की विदाई

    Tags: Delhi, Delhi news, Rain, Rain alert, Weather Alert, Weather department

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर